logo

गुरकीरत की 89 रनों की आतिशी पारी से जीते अर्बनाइजर्स, सुरेश रैना की टीम से हारी गंभीर की इंडिया कैपिटल्स

a6.JPEG

रांची:

रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को लीजेंड लीग क्रिकेट में अर्बनाइजर्स हैदराबाद और इंडिया कैपिटल्स के बीच अहम मुकाबला खेला गया। आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में सुरेश रैना की कप्तानी वाली अर्बनाइजर्स हैदराबाद ने गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स को 3 रन से हरा दिया। अर्बनाइजर्स के लिए गुरकीरत सिंह मान ने 54 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली वहीं कप्तान सुरेश रैना ने 46 रन बनाए। लीग के मौजूदा सीजन में अर्बनाइजर्स हैदराबाद की यह लगातार दूसरी जीत है। टीमें अब देहरादून जाएगी। 

गौतम गंभीर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया
लीजेंड लीग के 5वें मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए दोनों सलामी बल्लेबाजों ड्वेन स्मिथ और मार्टिन गुप्टिल को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। स्मिथ ने 3 तो गुप्टिल ने 2 रन बनाए। हालांकि, इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान सुरेश रैना और चौथे नंबर पर आए गुरकीरत सिंह ने पहले पारी को संभाली और फिर मैदान के चारों ओर शॉट खेला। दोनों के बीच 92 रनों की अहम साझेदारी हुई। 46 के निजी स्कोर पर रैना केपी अपन्ना का शिकार बने लेकिन गुरकीरत ने एक छोर संभाले रखा। गुरकीरत ने मुनाफ पटेल की गेंद पर आउट होने से पहले 54 गेंदों में 89 रन बना दिए। आखिरी में ट्रिगो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 20 गेंदों में 36 रन बनाए। अर्बनाइजर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 189 रन बनाए।

कैपिटल्स ने पहली ही गेंद पर गंवाया गंभीर का विकेट
190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स ने पारी की पहली ही गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर का विकेट गंवा दिया। इसके बाद हाशिम अमला, क्रिक एडवर्डस और बेन डंक भी सस्ते में पवेलियन लौटे। हालांकि, इसके बाद केविन पीटरसन और रिकॉर्डो पावेल ने 72 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से निकालने का प्रयास किया। पावेल 26 रन बनाकर आउट हुए लेकिन दूसरे छोर से पीटरसन का हमला जारी रहा। पीटरसन ने 77 रनों की पारी खेली। उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके लगाए। जब तक पीटरसन क्रीज पर थे, कैपिटल्स की जीत सुनिश्चित लग रही थी। पीटरसन के आउट होने से रन गति धीमी पड़ गई। हालांकि, आखिरी के ओवरों में एश्ले नर्स ने 25 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन टीम 3 रन दूर रह गई। 

गुरकीरत सिंह और प्रवीण तांबे ने प्रेस कांफ्रेंस में क्या बताया
अर्बनाइजर्स हैदराबाद की ओर से सर्वाधिक 89 रन बनाने वाले गुरकीरत सिंह मान ने कहा कि हमने अपने सलामी बल्लेबाजों को जल्दी गंवा दिया। जब मैं बैटिंग के लिए आया तो कप्तान सुरेश रैना ने कहा कि हम दोनों को लंबा खेलना होगा। हम दोनों ने पहले धीरे-धीरे अपने आप को सेट किया और फिर बड़े शॉट लगाए। वहीं, इंडिया कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे ने माना कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी उनकी टीम को शुरुआत में 4 विकेट जल्दी गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा। केविन पीटरसन, पावेल और एश्ले नर्स ने जरूर कोशिश की लेकिन लक्ष्य से 3 रन दूर रह गए।