logo

राहुल द्रविड़ के इनकार के बाद अब कौन होगा टीम इंडिया का नया कोच, ये विदेशी नाम चर्चा में

dravid.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL 2024 के ठीक बाद रोहित शर्मा के कप्तानी वाली भारतीय टीम T20 विश्वकप के तैयारी में जुट जाएगी। इस विश्व कप के बाद टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हो सकता है। दरअसल,भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कह दिया है कि वो टी 20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर अपनी पारी को खत्म कर देंगी। ऐसे में उनकी जगह कोई नया कोच आ सकता है। ऐसे में भारतीय बोर्ड ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर टॉम मूडी,रिकी पॉन्टिंग,जस्टि‍न लैंगर  और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग समेत कुछ खिलाड़ियों से बात की है। 

BCCI ने हेड कोच के पद के लिए मांगा है आवेदन
दरअसल, राहुल द्रविड़ ने अपने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर बतौर भारतीय टीम के हेड कोच के कार्यकाल में बढ़ाने से इनकार कर दिया है। मीडिया रिपोट्स की मानें तो कुछ सीनियर प्लेयर्स से उनसे अपील की थी कि वह बतौर कोच अभी टीम के साथ बने रहे लेकिन उन्होंने मना कर दिया। ऐसे में BCCI को हेड कोच के लिए वैकेंसी निकलानी पड़ी है। BCCI ने इस पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। बोर्ड ने 13 मई को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी। इसके बाद से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ और लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच जस्टिन लैंगर का नाम काफी चर्चा है। दरअसल ,उनसे जब पूछा गया कि क्या आप टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए आवेदन देंगे? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "हां, मैं काफी उत्सुक हूं।


बोर्ड ने कई दिग्गजों से किया है कॉन्टैक्ट
वहीं, द्रविड़ के बाद जो एक भारतीय नाम काफी समय से चर्चा में रहा है, वो है वीवीएस लक्ष्मण का। हालांकि इस लिस्ट में गौतम गंभीर और साहवाग भी शामिल हैं। साथ ही इस बार चर्चा है कि किसी विदेशी दिग्गज को भारतीय टीम का नया कोच बनाया जा सकता है। बोर्ड ने पहले ही टॉम मूडी और स्टीफन फ्लेमिंग समेत कुछ दिग्गजों ने सम्पर्क किया है। बता दें कि हेड कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई है।

Tags - BCCIRahul Dravid