logo

एशियन वीमेंस हॉकी चैंपियनशिप का आगाज आज से, 6 टीमों के बीच खेले जाएंगे 20 मुकाबले

hockey_team.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
एशियन वीमेंस हॉकी चैंपियनशिप की शुरुआत आज से होने जा रही है। यह टूर्नामेंट रांची के मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह स्टेडियम में खेले जायेंगे। टूर्नामेंट में एशिया के 6 टीमों ने भाग लिया है। जिनके बीच कुल 20 मुकाबले खेले जाएंगे। बता दें कि पहला मुकाबला भारत और थाईलैंड के बीच खेला जाएगा। भारत,थाईलैंड के अलावा इसमें गत विजेता जापान, उपविजेता कोरिया, चीन और  मलेशिया की टीमें हिस्सा लेंगी। हालिया प्रदर्शन के आधार पर बात करें तो टीम इंडिया खिताब की प्रबल दावेदार है। जापान डिफेंडिंग चैंपियन है और मजबूत टीम है।

बता दें कि आज से 10 दिन तक हॉकी का महासंग्राम होगा। यह महामुकाबला 6 देशों की टीमों के बीच 5 नवंबर तक चलेगा। प्रत्येक दिन 3 मुकाबले खेले जाने हैं। खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए झारखंड सरकार और हॉकी झारखंड ने खेलप्रेमियों के लिए फ्री इंट्री की घोषणा की है।

सलीमा टेटे, निकी प्रधान और संगीता कुमारी जैसी खिलाड़ियों को सामने खेलते देखेंगे रांचीवासी

टीम इंडिया की कप्तान सविता पुनिया ने कहा कि उनकी टीम किसी भी अन्य टीमों को हल्के में नहीं के रही है बल्कि हर टीम के खिलाफ कोच की मदद से गेम प्लान तैयार कर रही है। उपकप्तान दीप ग्रेस एक्का ने कहा कि हम घरेलू दर्शकों के सामने खेल रहे हैं। हम किसी को निराश नहीं करेंगे। बता दें कि रांची के दर्शकों के लिए सलीमा टेटे, निकी प्रधान और संगीता कुमारी जैसी खिलाड़ियों को सामने से खेलते हुए देख का ये अच्छा मौका है। बता दें कि शानदार खेल का लुत्फ उठाने के लिए आपको कोई भुगतान नहीं कर पड़ेगा। दर्शकों के एंट्री मुफ्त है।

लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर होगी

बता दें कि आप घर बैठे भी इस खेल का लुफ्त उठा सकते हैं। इस चैंपियंस ट्रॉफी की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर होगी। आप एप डाउनलोड कर घर बैठे में मैच देख सकते हैं। वहीं, अगर आपको टीवी पर ये मैच देखने हैं, तो बता दें कि सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 एचडी टीवी पर इन मैचों की लाइव ब्रॉडकास्टिंग की जाएगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N