logo

सुब्रतो कप अंडर 17 के फाइनल में बांग्लादेश को हराकर रांची लौटी चैंपियन बेटियां

SOBRTO.jpg

रांची
63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल के फाइनल प्रतियोगिता में बांग्लादेश को 4-1 से हराकर चैंपियन बच्चियां बुधवार दोपहर एक बजे रांची पहुंची। बच्चियों के लिए झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के रांची स्थित मुख्यालय में भव्य सम्मान सह स्वागत समारोह आयोजित किया गया। चैंपियन बच्चियों का पदाधिकारियों ने उपहार देकर उत्साहवर्धन किया। बच्चियों के स्वागत के लिए मौजूद राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक आदित्य रंजन और राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग ने बच्चियों को इस जीत के लिए बधाई दी। 


देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती है बच्चियां 
चैंपियन बच्चियों ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह से मुलाकात की और खेलों के प्रोत्साहन और प्रशिक्षण के लिए राज्य सरकार की ओर से दिये जा रहे सहयोग के लिए सीएम हेमंत सोरेन और विभाग का आभार जताया। बच्चियों ने भविष्य में और भी अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओ में झारखंड और देश का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जाहिर की और इसके लिए लगातार प्रयास जारी रखने का संकल्प लिया। मुलाकात के दौरान स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह ने बच्चियों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उमाशंकर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार झारखंड में खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और लगातार स्कूली स्तर पर खेलों के प्रोत्साहन के लिए कार्य किया जा रहा है। विद्यालयों में स्पोर्ट्स क्लब भी बनाया गया है, जिसके माध्यम से खेलकूद संबंधी गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। 
फ्लाइट से रांची पहुंचे सभी खिलाड़ी
63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता की चैंपियन बच्चियां बुधवार दोपहर 1 बजे फ्लाइट से रांची पहुंची। रांची एयरपोर्ट से बस में बच्चियां जेईपीसी आयी, जहां उन्हें सम्मानित किया गया।

Tags - Subroto Cup Girls TeamJharkhand News