logo

IPL 2024 : CSK ने जिंदा रखीं प्लेऑफ की उम्मीदें, कप्तान ऋतुराज की पारी से मिली जीत

a974.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराकर सीएसके ने प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखी। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 42 रनों की अहम पारी खेली। चेन्नई सुपर किंग्स के अब 13 मुकाबलों में 14 अंक हैं और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग ने सर्वाधिक 47 रन की नाबाद पारी खेली। ध्रुव जुरेल ने 28, यशस्वी जायसवाल ने 24 और जोस बटलर ने 21 रन बनाये। राजस्थान, चेन्नई को निर्धारित 20 ओवर में 141 रनों का लक्ष्य दे पाई। 

चेन्नई के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की
चेन्नई के लिए सिमरजीत सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिये। तुषार देशपांडे को भी 2 विकेट मिला। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने काफी कसी हुई गेंदबाजी की। स्पिनर महीश तीक्षणा और रविंद्र जडेजा ने काफी किफायती गेंदबाजी की।

 

ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली कप्तानी पारी
141 रन के लक्ष्य की पीछा करने उतरी सीएसके को सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, रचिन रविंद्र अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। सीएसके के लिए डैरेल मिशेल ने 22, शिवम दुबे ने 18 और समीर रिजवी ने 15 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेली और अंत तक नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई। 

Tags - CSKCSKvsRRIPLSports News