logo

प्लेऑफ से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा जोरदार झटका, 1 मैच के लिए बैन हुए ऋषभ पंत

rishab_pant_2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को जोरदार झटका लगा है। टीम के कप्तान ऋषभ पंत को एक मैच के संस्पेड कर दिया गया है। इसके साथ ही पंत पर 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। वहीं टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी इसकी गाज गिरी है। टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। गौरतलब है कि पंत को यह सजा धीमी ओवर रेट में दोषी पाए जाने के बाद दी गई है। ऐसे में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ करो या मरो मैच में टीम बिना पंत के उतरेगी। 


राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट में दोषी
बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 7 मई को मुकाबला हुआ था। इस मैच में धीमी ओवर रेट के चलते पंत को बैन किया गया है। बता दें कि इससे पहले 2 बार और स्लो ओवर रेट में उन्हें दोषी पाया गया है। इससे पहले 3 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ और 21 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ स्लो ओवर किए थे। इस वजह से पंत कप्तान के तौर पर IPL कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के दोषी पाए गए।


3 मैचों में पंत पर 3 बार जुर्माना
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 30 लाख रुपए का जुर्माना लगा।
कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ 24 लाख रुपए का फाइन लगा।
चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा।


DC प्लेऑफ की रेस में बरकरार
बता दें कि 12 मई को दिल्ली का मुकाबला आरसीबी से होने वाला है। ये मैच दिल्ली के लिए काफी अहम होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। दिल्ली 12 मैचों में 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। दिल्ली कैपिटल्स को अगले मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ना है। 12 मई को खेले जाने वाले इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम पंत के बिना उतरेगी।
 

Tags - IPLIPL 2024Rishab pantDelhi capitalsBCCI