logo

रोहित शर्मा जान–बूझकर दूर फेंकते हैं सिक्का ताकि...अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने लगाया टॉस फिक्सिंग का आरोप

rohit_toss.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
विश्वकप 2023 में भारतीय टीम शानदार फार्म में नजर आ रही है। टीम अब तक एक भी मैच नहीं हारी है और साथ ही टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर गई है। वहीं, इस वर्ल्ड कप में भारत के परफॉर्मेंस से अगर किसी को सबसे ज्यादा मिर्च लग रही है तो वो पाकिस्तान की टीम है। पाकिस्तान लगातार भारत पर कोई न कोई नया आरोप लगा रही है। बॉल-पिच के बाद अब पाकिस्तान ने टीम इंडिया पर नया आरोप लगाया है। दरअसल पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सिकंदर बख़्त ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर टॉस में धंधली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा जानबूझकर सिक्का इतना दूर फेंकते हैं कि दूसरा कप्तान उसे देखने तक नहीं जाता है कि उसने सही कॉल किया है या नहीं। वहीं उन्होंने मैच रेफरी को लेकर कहा है कि रेफरी यह नहीं बताते हैं कि सिक्का किसके हक में गिरा है। 

क्या कहा है पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने

दरअसल, सोशल मीडिया पर सिकंदर बख्त का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह एक टीवी डिबेट में आरोप लगा रहे हैं कि भारतीय टीम टॉस में धोखाधड़ी कर रही है। बख्त ने कहा है कि रोहित शर्मा जब टॉस को लेकर आरोपी लगाया है। आप भी देखिए क्या कहा है पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने...

इससे पहले भी लगा चुके हैं आरोप
जानकारी हो कि वर्ल्ड कप 2023 से पाकिस्तान की टीम लीग मैच हाकर टूनार्मेंट से बाहर हो चुकी है। बाहर होने के बाद यह कोई पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की ओर से कोई आरोप लगाया गया हो। इसके पहले भी उन्होंने कई आरोप लगाए हैं। इसके पहले द्वारा पिचों को लेकर सवाल उठाए थे। इसके अलावा पाकिस्तान के कोच मिकी ऑर्थर ने तो विश्वकप को आईसीसी का नहीं बल्कि बीसीसीआई का होने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि स्टेडियम में दिल-दिल पाकिस्तान नहीं बजाया जाता है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रज़ा ने टीवी शो पर कहा था कि भारतीय गेंदबाज जब बॉलिंग करते हैं तब गेंद अलग तरह से बर्ताव करती है। बाकी टीमें जब खेलती हैं तब इतनी स्विंग या सीम नहीं होती है।  कहीं ऐसा तो नहीं है कि उन्हें आईसीसी से अलग तरह की गेंद मिल रही है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N