logo

 IPL 2022 : गुजरात टाइटंस फाइनल में, क्वालिफाइयर मैच में चला डेविड मिलर का जादू

pjimage-78_1653399591.jpg

डेस्क :
पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ईडन गार्डन में हुई पहली क्वालिफाइयर मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया है। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 188 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 19.3 ओवर में 3 विकेट खेकर ही लक्षय हासिल कर लिया। 


टाइटंस को 189 रन का लक्षय 
टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाली को टाइटंस को 189 रन का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरूआती बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा कुछ खास जादू नहीं कर पाए।   पहले ओवर की दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन की ओर लैट गए। ऋद्धिमान साहा का विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया। वहीं दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने 43 गेंद में 71 रन की शानदार साझेदारी निभाई। इसके बाद 21 गेंद में 35 रन बनाकर खेल रहे शुभमन अश्विन की गेंद पर रन आउट हो गए।


जीत के बादशाह डेविड मिलर और हार्दिक पंड्या 
 बता दें कि गुजरात की जीत के बादशाह डेविड मिलर ने राजस्थान के खिलाफ कमाल की पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 38 गेंद में 68 रन बना दिए। उनका स्ट्राइक रेट 178.95 का रहा। उन्होंने मैच में 3 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, उनका साथ हार्दिक पंड्या ने भी अच्छे से निभाया। उन्होंने सिर्फ 27 गेंद में 40 रन बना दिए। उनके बल्ले से 5 चौके निकले। दोनों के बीच 61 गेंद में 106 रनों की साझेदारी हुई। आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। डेविड मिलर ने प्रसिद्ध कृष्णा की शुरुआती तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़कर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।


जोस बटलर के शानदार पारी के बावजूद हारी राजस्थान
राजस्थान रॉयल्स  की ओर से जोस बटलर ने 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 56 गेंद में 89 रन जड़ दिए। देवदत्त पडिक्कल मैच में अच्छा प्रर्दशन किया। उन्होंने 20 गेंद में 28 रन भी बना लिए थे, लेकिन 15वें ओवर में हार्दिक पंड्या ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। 


राजस्थान रॉयल्स के पास एक आखिरी मौका 
रॉयल्स को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का एक और मौका मिलेगा। शुक्रवार को होने वाले क्वालीफायर दो में उसकी भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच बुधवार को यहां ईडन गार्डन्स पर होने वाले एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगी।