logo

BCCI से मिली 125 करोड़ की प्राइज मनी कैसे बंटेगी, किस खिलाड़ी को मिलेगी कितनी रकम; जानिए

prize_money.jpg

द फॉलोअप डेस्क
टी-20 विश्व चैंपियन टीम इंडिया को BCCI ने 125 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था। मुंबई में हुई विक्ट्री परेड के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपये का चेक सौंप भी दिया था। शाह ने कहा था कि खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, कोच और चयनकर्ताओं के बीच ये प्राइज मनी बांटी जाएगी। ऐसे में सवाल था कि किस खिलाड़ी को कितनी रकम मिलेगी। अब इसे लेकर BCCI ने बता दिया है कि किस खिलाड़ी को वो कितना प्राइज मनी देने जा रहे हैं। 


इन्हें मिलेगा 5 करोड़
अब 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। इंडियन एक्सप्रेस अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस प्राइज मनी में से 15 सदस्यीय टीम के सभी खिलाड़ियों को 5-5 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा विजेता टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी 5 करोड़ रुपये हासिल होंगे। वहीं बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, फील्डिंग कोच टी. दिलीप और बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे को 2.5-2.5 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिलेगी।


रिजर्व प्लेयर्स और सेलेक्टर्स की भी चांदी
भारतीय टीम के तीन फिजियो, 3 थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट, 2 मसाज थेरेपिस्ट के अलावा स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग कोच को भी 2-2 करोड़ रुपये मिलेंगे। जबकि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति के प्रत्येक मेम्बर को 1-1 करोड़ रुपये मिलेंगे। चार रिजर्व खिलाड़ियों रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद को भी 1-1 करोड़ रुपये मिलने जा रहे हैं। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने गए भारतीय दल में कुल 42 लोग थे। इनमें टीम के वीडियो एनालिस्ट, टीम के साथ यात्रा करने वाले बीसीसीआई के स्टाफ मेम्बर्स (जिसमें मीडिया अधिकारी भी शामिल हैं) और टीम के लॉजिस्टिक्स मैनेजर भी शामिल हैं। बाकी के 10.5 करोड़ (125-114.5) रुपये इनके बीच ही आवंटित होंगे।

Tags - SportsSports newsBCCIBCCI newsRohit sharmavirat kohliRahul DravidRavindre Jadeja