logo

INDvsSL : भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया, 'सर' जडेजा के नाम रहा मोहाली टेस्ट

jadeja.jpg

मोहाली:

मोहाली में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। टीम इंडिया ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया। भारत ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 574 रन बनाये थे। जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 174 रन वहीं दूसरी पारी 178 रन पर सिमट गई। इस प्रकार भारत ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। 

रविंद्र जडेजा के नाम रहा मोहाली टेस्ट
मोहाली टेस्ट पूरी तरह से भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के नाम रहा। रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। जडेजा ने पहली पारी में जहां 5 बल्लेबाजों को आउट किया वहीं दूसरी पारी में 4 विकेट झटके। दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन को भी 4 विकेट मिला। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 2 श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। बता दें कि श्रीलंका की पहली पारी 174 रन पर समेटने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें फॉलोअन खेलने बुलाया था। 

दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके 6 बल्लेबाज
दूसरी पारी में भी श्रीलंका के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। निरोश डिकेवेला ने सर्वाधिक नाबाद 51 रन की पारी खेली। धनंजय डी-सिल्वा ने 30 रन बनाये वहीं एंजेलो मैथ्यूज ने 28 रनों का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज दिमूथ करुणारत्ने 27 रन बनाकर आउट हुए। 3 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके। गौरतलब है कि विराट कोहली का ये 100वां टेस्ट था। चूंकि भारत ने एक ही पारी में बल्लेबाजी की। इसमें कोहली ने 45 रन बनाये। 

बेंगलुरू में खेला जायेगा सीरीज का दूसरा टेस्ट
श्रीलंका 3 मैचों की टी20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत आई है। टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में क्लीन स्विप किया। अब मोहाली टेस्ट भी जीत लिया है। दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च से खेला जायेगा। दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।