logo

इंडिया खेले, IPL में कप्तानी की; पर 'सरकारी नौकरी' मिली तो खुश हुईं केएल राहुल की मां

a731.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

केएल राहुल भारतीय क्रिकेटर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में उन्होंने विपरित परिस्थितियों में 97 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस बीच उनका पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। स्पोर्ट्स प्रजेंटर गौरव कपूर के टॉक शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में केएल राहुल ने अपनी मां के साथ का एक दिलचस्प वाकया शेयर किया। केएल राहुल ने बताया कि उनकी मां को अब भी इस बात से शिकायत है कि मैंने अपनी डिग्री क्यों नहीं पूरी की।

 

केएल राहुल को इस बात के लिए डांटती हैं मां
केएल राहुल ने कहा कि मैं जब भी घर जाता हूं, मेरी मां मुझे इस बात के लिए डांटती हैं कि मैंने अपनी पढ़ाई पूरी क्यों नहीं की। राहुल ने बताया कि उनकी मां अब भी इस बात के लिए दबाव बनाती है कि मुझे परीक्षा में शामिल होकर अपनी कॉलेज की डिग्री खत्म करनी चाहिए। बकौल केएल राहुल, मैंने उन्हें समझाने का प्रयास किया कि मैं क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं जो करता हूं उसमें कामयाब हूं तो क्यों पढ़ाई खत्म करूं लेकिन मेरा कोई भी तर्क उन्हें संतुष्ट नहीं कर पाता। 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी मिलने पर खुशी
क्रिकेटर केएल राहुल ने बताया कि जब स्पोर्टस कोटे से मुझे रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी मिली तो मेरी मां खुश हुईं कि चलो अब सरकारी नौकरी मिल गई है। केएल राहुल ने कहा कि पेरेंट्स ऐसे ही सोचते हैं, इसमें आप कुछ नहीं कर सकते। गौरतलब है कि चोट और खराब फॉर्म की वजह से 1 साल क्रिकेट से दूर रहे केएल राहुल ने जबरदस्त वापसी की है। पहले एशिया कप और अब वर्ल्ड कप में उनका शानदार प्रदर्शन जारी है। वह कई मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं।