logo

विमेंस एशिया कप 2024 : भारतीय टीम ने UAE को 78 रनों से हराया, टूर्नामेंट में दबदबा रखा कायम

womens_asia_cup_team_india1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
विमेंस एशिया कप में भारतीय टीम ने लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने UAE को 78 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपने दबदबे को कायम रखा है। पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने 201 रन बनाया। भारत की ओर से ऋचा ने 29 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 64 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान हरमनप्रीत ने 47 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 66 रन बनाए।


टॉप ऑर्डर फेल
हरमनप्रीत कौर इस मैच में टॉस नहीं जीत सकीं। यूएई की कप्तान ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन मंधाना नौ गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हो गईं। शेफाली ने आतिशी अंदाज जारी रखा। हालांकि दो गेंदों पर लगातार दो विकेट गिरने से टीम इंडिया दबाव में आ गई। पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर शेफाली आउट हो गईं। फिर छठे ओवर की पहली गेंद पर डायलान हेमलता का विकेट भी गिर गया। शेफाली ने 18 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए। हेमलता दो रन ही बना सकीं। जेमिमा रोड्रिग्स भी 16 रन से आगे अपनी पारी नहीं ले जा सकीं।


हरमन-ऋचा ने टीम को संभाला
यहां से फिर हरमनप्रीत और ऋचा ने साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। दोनों ने तेजी से रन बनाए जिससे यूएई की टीम दबाव में आ गई। ऋचा ज्यादा आक्रामकता से खेल रहीं थी तो वहीं हरमनप्रीत कौर भी कम नहीं थीं। ऋचा की पारी हालांकि ज्यादा तूफानी रही। हरमनप्रीत आखिरी ओवर में पहली गेंद पर रन आउट हो गईं। ऋचा आखिरी तक खड़ी रहीं और टीम को 200 के पार ले गईं।


दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट झटके
202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी UAE की टीम शुरुआत खराब रही। टीम ने 6 ओवर में दो विकेट पर 31 रन बना लिए हैं। पावरप्ले के आखिरी ओवर में पूजा वस्त्राकर ने रिनिथा राजिथ को बोल्ड किया। बता दें कि भारत की ओर से दीप्ति शर्मा को 2 विकेट मिले, जबकि रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, तनुजा कंवर और राधा यादव को एक-एक विकेट मिले।

Tags - SportsSports newsWomen's Asia Cup 2024 newsIndian cricket teamHarmanpreet singhRicha sharma