logo

चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, जय शाह ने दिया जवाब

india_pakistan_3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
साल 2025 में चैम्पियंस ट्रॉफी होना है। इसकी मेजबानी पाकिस्तान में मिली है। ऐसी में बीते कई दिनों यह एक मुद्दा बना हुआ है। मुद्दा यह है कि क्या भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाएगी। अब इसपर खुद बीसीआई ने जवाब दिया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ कह दिया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी। गौरतलब है कि अभी भारतीय टीम IPL खेल रही है। इसके बाद टीम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी। 


भारत सरकार करेगी फैसला
वहीं, BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी यह नहीं इसका फैसला भारत सरकार करेगी। राजीव शुक्ला ने कहा, 'चैम्पियन ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हम से जैसा कहेगी, वैसा किया जाएगा। जब भारत सरकार अनुमति देती है तभी हम अपनी टीम भेजते हैं। उस मामले में हम भारत सरकार के निर्णय के हिसाब से जाएंगे।


16 साल पहले पाकिस्तान दौरे पर गई थी भारतीय टीम
गौरतलब है कि करीब 16 साल पहले भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर थी। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था। तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान दौरे पर एशिया कप खेला था। टीम फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे श्रीलंका के हाथों 100 रनों से हार मिली थी।

Tags - Sports newsBCCIjai shahchampions trophy