logo

IPL 2024 : इस नियम के कारण बैटिंग करने नहीं उतर रहे माही, कोच ने बताई असली वजह

dhoni_batting.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अबतक 2 मैच खेल चुकी है। दोनों में टीम ने जीत भी हासिल की है। मंगलवार को  गुजरात टाइटंस के खिलाफ सुपरकिंग्स की टीम छह विकेट पर 206 रन का विजयी स्कोर बनाने में सफल रही। हालांकि सात बल्लेबाजों के क्रीज पर उतरने के बावजूद धोनी के बल्लेबाजी के लिए आने का कोई संकेत नहीं मिलने के कारण उनके प्रशंसक उदास दिखें। धोनी बल्लेबाजी करने क्यों नहीं आ रहे हैं इसका जवाब चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने दिया है। हसी ने कहा टीम धोनी को 8वें नंबर पर उतारना चाहती है, ताकी शानदार अंदाज में मैच फिनिश हो सके। ऐसे में धोनी की बैटिंग के बीच में इम्पैक्ट प्लेयर नियम आ रहा है।


धोनी नेट्स में अच्छी बैटिंग कर रहे हैं
माइकल हसी ने कहा कि हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग से बात करने के बाद ही हमने धोनी का बैटिंग ऑर्डर को नीचे किया है। नए रूल के के कारण सभी टीम में एक इम्पैक्ट प्लेयर को जगह दी गई है। जिसके वजह से टीम में काफी बल्लेबाज हो जा रहे है। जिसके कारण टीम को मजबूती भी मिल रही है। वहीं बात की जाए एमएस धोनी के बल्लेबाजी की तो इस कारण से हमने एमएस धोनी को नंबर आठ पर रखा है। धोनी इस वक्त नेट्स में अच्छी बैटिंग कर रहे हैं।’उन्हें निश्चित रूप से कोच और कप्तान का समर्थन है। अगर वे ऐसा करते हुए आउट भी हो जाते हैं तो भी यह ठीक है और उनकी आलोचना नहीं की जाएगी। हम तेज खेलना जारी रखना चाहते हैं।"


रचिन को लेकर कही ये बात
रचिन रविंद्र को लेकर पूछे सवाल पर हसी ने कहा कि 'उसने बेहतरीन शुरुआत की है, यह देखना शानदार है। वह यहां काफी ऊर्जा के साथ आया है और अधिक सीखना चाहता है और टीम पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहता है। वह स्पष्ट दिमाग और अच्छे सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ उतरा है।'

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - IPLIPL 2024CSKMS Dhoni