logo

राष्ट्रीय सुब्रतो कप प्रतियोगिता : झारखंड की बालिका टीम पहुंची सेमीफाइनल में 

FOOTBALL6.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
63वीं राष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में आज झारखंड की बालिका टीम ने त्रिपुरा की टीम को पराजित कर सेमीफइनल में अपनी जगह बना ली है। झारखंड की अंडर 17 बालिका टीम ने दो गोल कर सेमीफइनल में अपनी जगह बना ली। टीम की ओर से बबिता कुमारी ने दो गोल करके झारखंड को यह जीत दिलाई। इससे पहले जीत की हैट्रिक लगाते हुए झारखंड ने अरुणाचल प्रदेश को 13-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। शुरू से ही 63वी राष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड की टीम का दमदार प्रदर्शन रहा। झारखंड की टीम ने अपने शुरुआती मुक़ाबले में मेजबान नयी दिल्ली को 7-0 से पराजित किया था। अपने दूसरे मुक़ाबले में टीम ने गुजरात को 3-0 से शिकस्त दी थी। 


तीसरे मुक़ाबले में अरुणाचल प्रदेश की टीम को 13-0 के बड़े अंतर से हरा दिया। टीम की कप्तानी प्रियतम तिर्की कर रही हैं। टीम में अनीशा उरांव, प्रतिभा भोक्ता, क्रांति उरांव, नैना कुमारी, चांदनी कुमारी, उर्वशी कुमारी, संगीता कुमारी, बबिता कुमारी, संजना उरांव, पुनिता कुमारी, पूजा कुमारी, सोनामती होरो, एब्लिन कुजूर, पूनम कुमारी, ललिता बोयपाई शामिल हैं। टूर्नामेंट से पहले अंडर 17 बालिका टीम को अंतराष्ट्रीय फुटबॉल कोच सह भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के पूर्व निदेशक सुशील कुमार वर्मा द्वारा 21 दिनों का विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया था।

एक के बाद एक मुक़ाबले में झारखंड के दमदार प्रदर्शन पर राज्य सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मंत्री  बैद्यनाथ राम, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव  उमाशंकर सिंह, राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक  आदित्य रंजन, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग, एलएमसी सदस्य मुकुल टोप्पो, जेएसएसपीएस कोच सोमनाथ सिंह, टीम मैनेजर बिंदु कुजूर समेत खेल कोषांग के सभी पदाधिकारियों ने टीम को शुभकामना और बधाई दी हैं। 


 

Tags - Jharkhand NewsSubroto Cup girls team