logo

ऋतुराज गायकवाड़ ने अंतर्राष्ट्रीय T20 रैंकिंग में 7वां स्थान हासिल किया, अभिषेक ने भी लगाई छलांग

a5912.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क: 

भारतीय क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बल्लेबाजों की सूची में टॉप-10 में जगह बना ली है। जिम्बावे में 7 जुलाई को खेली गई 77 रनों की पारी की बदौलत ऋतुराज गायकवाड़ ने 13 स्थानों की छलांग लगाकर 7वां रैंक हासिल किया। जिम्बावे दौरे से पहले गायकवाड़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय फॉर्मेट में नंबर 20 पर काबिज थे। उन्होंने हरारे में 7 जुलाई को खेली गई 77 रनों की पारी से लंबी छलांग लगाई है। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत के बाद हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और मो. सिराज जैसे खिलाड़ियों को आराम देने और विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के टी20 फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद बीसीसीआई ने जिम्बावे दौरे पर एक बिलकुल युवा स्क्वाड को भेजा। 

जिम्बावे दौरे में युवा खिलाड़ियों को मिला मौका
शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बावे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने गई टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल, साईं सुदर्शन, हर्षित राणा जैसे यंग टैलेंट शामिल किए गये हैं। इसमें रवि बिश्नोई, यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ियों के पास भी खुद को साबित करने का मौका है। 

अभिषेक शर्मा और रिंकू सिंह ने भी लगाई छलांग
गौरतलब है कि केवल ऋतुराज गायकवाड़ ही नहीं बल्कि, रिंकू सिंह और अभिषेक शर्मा ने भी अंतर्राष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में अच्छा स्थान हासिल किया है। रिंकू सिंह ने भी 7 जुलाई को 22 गेंदों में 48 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। वह अंतर्राष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में 39वें स्थान पर हैं। वहीं, 47 गेंद में 8 छक्के की मदद से शानदार 100 रनों की पारी खेलने वाले अभिषेक शर्मा 75वें स्थान पर हैं। स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी 6 स्थानों की छलांग लगाकर 14वां स्थान हासिल किया है।

टीम इंडिया आज जिम्बावे के खिलाफ तीसरा टी20 मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम ने पहला मैच 6 रन से गंवाया। वहीं दूसरा मुकाबला 100 रन से जीता। 

Tags - Rituraj GaikwadICC T20 RankingCricket NewsSports News