logo

विराट ने तोड़ा सर्वाधिक वनडे शतकों का रिकॉर्ड तो बोले सचिन, मुझे खुशी है कि...

virat_sachin.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ धमेकादार पारी खेली है। कोहली ने आज वनडे क्रिकेट में अपना 50वां शतक जड़ा। इसके साथ ही वनडे में 50 शतक लगाने वाले कोहली दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, विराट ने आज अपने शतक के साथ ही वनडे क्रिकेट में शतक के मामले में सचिन को पीछे छोड़ दिया है। सचिन ने अपने वनडे शतकों की रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट को बधाई दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर कोहली को बधाई देते हुए लिखा है कि मैं बहुत खुश हूं कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा है और इस सबसे बड़े मंच विश्व कप सेमीफाइनल में - और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है।


वह युवा लड़का एक 'विराट' खिलाड़ी बन गया है- सचिन
सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा है कि 'जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मज़ाक उड़ाया था। मैं उस दिन अपनी हँसी नहीं रोक सका। लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया। मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक 'विराट' खिलाड़ी बन गया है।'मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा। और इसे सबसे बड़े मंच पर - विश्व कप सेमीफाइनल में - और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है'।


50 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने कोहली

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपना 50वां शतक पूरा कर लिया है। इसके साथ ही विराट ने वनडे क्रिकेट में शतक के मामले में सचिन को पीछे छोड़ दिया है। वहीं विराट ने न सिर्फ सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा बल्कि वनडे में 50 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट ने अपना शतक 105 गेदों में 8 चौके और 1 छके की मदद से पूरी की है। इसके साथ ही कोहली ने आज सचिन का 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। विराट ने  आज के मुकाबले में जैसे ही अपना 80 रन का आंकड़ा छूआ उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। विराट कोहली अब वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने 2003 में साउथ अफ्रीका में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे।