logo

राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता का आगाज  

ranchi_football.jpeg

रांची

रांची में राज्य स्तरीय (State level) मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता (Chief Minister Invitation Football Cup competition) का उद्घाटन हुआ। प्रतियोगिता का आयोजन पर्यटन, कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग की ओऱ से किया जा रहा है। खेल प्रतियोगिता 3 दिनों तक चलेगी। प्रतियोगिता का उद्घाटन पर्यटन सचिव मनोज कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में झारखंड राज्य के 4 जोन, धनबाद, दुमका, चाईबासा और रांची जोन के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। फुटबॉल प्रतियोगिता स्त्री औऱ पुरुष दोनों वर्ग के लिए होगी। मौके पर उपनिदेशक राज किशोर खाखा और राजेश तिवारी आदि मौजूद थे। 


मैच का पहला दिन, पुरुष वर्ग 
पुरुष वर्ग के उद्घाटन मैच में रांची की टीम ने कड़े मुकाबले में सरायकेला-खरसावां को 3-2 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। दूसरे मैच में पाकुड़ और धनबाद विजेता के बीच मैच ड्रा रहा। दोनों टीमें एक-एक गोल से बराबरी पर रहीं। तीसरे मैच में रांची ने धनबाद को 2-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। चौथे मैच में रांची उपविजेता टीम सरायकेला खरसावां विजेता टीम के बीच के बीच खेला गया, जो कि ड्रा रहा।


मैच का पहला दिन, महिला वर्ग  
पहले मैच में रांची विजेता टीम ने पश्चिमी सिंहभूम को 2-0 से हराकर कर अगले चक्र में प्रवेश किया। वहीं, दूसरे मैच में पाकुड़ ने बोकारो को 1-0 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। तीसरे मैच में रांची विजेता ने बोकारो को 1-0 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। चौथे मैच में धनबाद ने साहिबगंज को 3-0 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया।