logo

63वां सुब्रतो कप टूर्नामेंट : अंडर 17 फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड की बालिका टीम बनी चैंपियन

FOOTBALL7.jpg

रांची 
दिल्ली के डॉ आंबेडकर स्टेडियम में आयोजित 63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुक़ाबले में झारखंड की बालिका टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया है। झारखंड टीम ने बांग्लादेश को 4-1 के अंतर से पराजित कर 63वीं राष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुक़ाबले में पराजित कर चैंपियन बन गयी है। झारखंड की ओर से फाइनल मुक़ाबले में संजना उरांव ने 2 गोल, उर्वशी कुमारी और बबिता कुमारी ने एक एक गोल किया, जबकि इस मुक़ाबले में बांग्लादेश ने केवल एक गोल किया। टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार झारखंड की ललिता बोनपाई को दिया गया। 
झारखंड की बेटियों के शानदार प्रदर्शन और टीम की जीत पर राज्य के मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने पूरी टीम को बधाई दी है। सुब्रतो कप 2024 अंडर 17 बालिका वर्ग प्रतियोगिता में शुरू से ही झारखंड की बेटियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला। टीम ने पिछले मैचों में दिल्ली को 7-0, गुजरात को 3-0, अरुणाचल प्रदेश को 13-0, त्रिपुरा को 2-0 और हरियाणा को 4-2 से हराकर अपनी मजबूत छाप छोड़ दी थी। 

फ्लाइट से रांची आएंगे चैंपियंस 

63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता की चैंपियन टीम कल दिनांक 13 अगस्त, 2024 को फ्लाइट से रांची आएगी। जीत दर्ज करने के बाद अंडर 17 बालिका टीम कल 1 बजे रांची पहुंचेंगी। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद में चैंपियन बच्चियों का सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा। सम्मान समारोह में चैंपियंस को राज्य सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह, झारखंड शिक्षा परियोजना निदेशक  आदित्य रंजन संयुक्त रूप से सम्मानित करेंगे।  

फइनल में झारखंड की टीम के शानदार प्रदर्शन पर राज्य स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के माननीय मंत्री  बैद्यनाथ राम, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव  उमाशंकर सिंह, राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक  आदित्य रंजन, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग, अंतराष्ट्रीय फुटबॉल कोच सह भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के पूर्व निदेशक  सुशील कुमार वर्मा, एलएमसी सदस्य  मुकुल टोप्पो, जेएसएसपीएस कोच सोमनाथ सिंह, टीम मैनेजर बिंदु कुजूर समेत खेल कोषांग के सभी पदाधिकारियों ने टीम को फाइनल मुक़ाबले के लिए शुभकामनायें और जीत की बधाई दी है।

Tags - Subroto CupFOOTBALLJharkhand News