logo

सूर्यकुमार यादव के IPL खेलने पर संशय, सर्जरी के बाद लेना होगा इतने हफ्तों का ब्रेक

surya_ipl.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) IPL से बाहर हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक सूर्या को हनिया हुई है,जिसकी सर्जरी होने वाली है। सर्जरी के बाद उन्हें 8-9 महीने रिकवरी में लगेगी। इस दौरान सूर्य बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy, Bengaluru) में रहेंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि वह इस साल का आईपीएल मिस कर सकते हैं। गौरतलब है कि सूर्या को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले T20 सीरीज के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली है। 


हर्निया के अलावा टखने में चोट 
सूर्यकुमार यादव हर्निया के अलावा टखने की चोट से भी जूझ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में वो चोटिल हुए। सूर्यकुमार यादव के टखने की चोट से जूझने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हुईं। इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी करने में 8 से 9 हफ्ते का वक्त लगेगा। सोर्स के हवाले से दावा किया गया, ''सूर्यकुमार यादव के मामले में उम्मीद से ज्यादा वक्त लग रहा है। हर्निया के ऑपरेशन के बाद मैदान पर लौटने में 8 से 9 हफ्ते का वक्त लग जाता है। ऐसे में उनके आईपीएल खेलने पर संशय बना हुआ है।''


क्या होता है स्पोर्ट्स हर्निया
clevelandclinic.org के अनुसार स्पोर्ट्स हर्निया आपके निचले पेट या ग्रोइन में मांसपेशियों या टेंडन में एक चोट है जो क्रोनिक दर्द का कारण बनती है। जिन लोगों को स्पोर्ट्स हर्निया है, उन्हें चोट के कारण तंत्रिका जलन का भी अनुभव हो सकता है, जो प्रभावित क्षेत्र में दर्द और संवेदनशीलता में योगदान कर सकता है। इसे एथलेटिक प्यूबल्जिया, स्पोर्ट्समैन हर्निया और गिलमोर ग्रोइन भी कहा जाता है। स्पोर्ट्स हर्निया नाम भ्रामक है क्योंकि इसमें कोई वास्तविक हर्निया शामिल नहीं है। ये अक्सर उन लोगों को होता है जो ऐसे खेल खेलते हैं जिनमें अचानक दिशा बदलने या तेजी से मुड़ने के कारण होती है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\