logo

वर्ल्ड कप में आज दूसरा मैच खेलेगी टीम इंडिया, अफगानिस्तान से होगा मुकाबला

a653.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में आज अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी। टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप का दूसरा मैच खेलेगी। मैच, दोपहर 2 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। डेंगू से पीड़ित शुभमन गिल यह मुकाबला भी नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार को बताया कि शुभमन गिल पूरी तरह से फिट नहीं है। 9 अक्टूबर को उनको अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा था। शुभमन गिल अभी चेन्नई में ही बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

 

पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया
भारतीय टीम ने 8 अक्टूबर को चेन्नई के ए चिदंबरम स्टेडियम में वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला जीता था। रोमांचक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया था। चिंता की बात यह थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी का शीर्ष क्रम लड़ख़ड़ा गया था। दोनों ओपनर, रोहित शर्मा और ईशान किशन के अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर भी शून्य पर आउट हो गए थे। हालांकि मध्यक्रम में विराट कोहली के 85 और केएल राहुल के नाबाद 97 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने वह मैच जीत लिया। हालांकि, गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 199 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में बदलाव की संभावना कम 
टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम है। हालांकि पिछले मुकाबले में प्रदर्शन के आधार पर एक ईशान किशन को बाहर बिठाकर सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जा सकता है। ऐसी स्थिति में केएल राहुल, कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आ सकते हैं।