logo

INDvsSL : धर्मशाला में निर्णायक बढ़त हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका के खिलाफ दूसरा T20 आज

BCCI4.jpg

धर्मशाला: 

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच शनिवार यानी आज खेला जाएगा। टीम इंडिया ने लखनऊ में खेले गए पहले मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। आज का मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (धर्मशाला) में खेला जाएगा। टीम इंडिया ये मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने उतरेगी। 

रितुराज गायकवाड़ सीरीज से बाहर
गौरतलब है कि युवा रितुराज गायकवाड़ पहले मुकाबले में चयन के लिए अनुपलब्ध थे। उनको कलाई में चोट लगी है। संभवत रितुराज पूरी सीरीज के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को कवर के तौर पर शामिल किया गया है। पिछले मुकाबले में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसे देखते हुए इस बात की संभावना कम है कि कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में किसी तरह का बदलाव करेंगे। 

प्लेइंग-11 में नहीं होगा कोई बदलाव
टीम इंडिया इस फॉर्मेट में फिलहाल अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है। बीते सात मुकाबलों में टीम इंडिया ने पावर प्ले में औसतन 50 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा बतौर ओपनर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। घरेलु सीरीज के दौरान बीते 7 मुकाबलों में रोहित शर्मा ने 48, 55, 56, 40, 19, 7 और 44 का स्कोर किया है। श्रीलंका को यदि टीम इंडिया के रनों का पहाड़ रोकना है तो रोहित शर्मा को जल्दी आउट करने की रणनीति बनानी होगी। श्रीलंका के खिलाफ रोहित का रिकॉर्ड शानदार है। 

ईशान किशान और श्रेयस की बड़ी पारी
श्रीलंका के खिलाफ पहले मुकाबले में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 89 रनों की पारी खेली थी। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 65 रन बनाये थे। प्लेइंग इलेवन की बात करें तो रोहित और ईशान किशन पारी की शुरुआत करेंगे।

मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज हैं। टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में रविंद्र जडेजा और वेंकटेश अय्यर के रूप में 2 शानदार ऑलराउंडर्स हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई हर्षल पटेल भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधे है। युजवेंद्र चहल विशेषज्ञ स्पिनर हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रविंद्र जडेजा तो हैं ही। 

भारत के खिलाफ कहां कमजोर है श्रीलंका! 
श्रीलंका को कप्तान रोहित शर्मा को जल्दी आउट करने का फॉर्मूला ढूंढ़ना होगा। बीते मुकाबले में श्रीलंका के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। बल्लेबाजी भी प्रभावहीन रही। वैसे भी टीम इंडिया का रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ काफी बेहतर है।