logo

आखिरी रण : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा T20 आज, कोलकाता में क्लीन स्विप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

WIVSIND.jpg

कोलकाता: 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज खेला जाएगा। कोलकाता के ईडेन गार्डन में होने वाले इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल कर विंडीज टीम को क्लीन स्विप करना चाहेगी। टीम इंडिया ने 16 फरवरी को पहला मैच 6 विकेट से तो वहीं 18 फरवरी को दूसरा मुकाबला 8 रनों से जीता था। आखिरी मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और विराट कोहली उपलब्ध नहीं होंगे। दोनों को बीसीसीआई ने छुट्टी दी है। ये वर्कलोड कम करने का हिस्सा है। 

शार्दुल या रितुराज को मिल सकता है मौका
विराट कोहली और ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में श्रेयस अय्यर और रितुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है। हालांकि, रोहित शर्मा ने कुछ दिन पहले कहा था कि वो आगामी विश्व कप के लिहाज से मध्यक्रम में एक ऑलराउंडर का विकल्प तलाश रहे हैं तो संभावना है कि शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। रितुराज लंबे समय से बेंच पर हैं तो उनको आजमाया जा सकता है। रितुराज में क्लास है और उन्होंने धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई अहम पारियां खेली हैं। 

जीत के साथ अभियान का अंत चाहेंगे विंडीज
वेस्टइंडीज की टीम अहम मौकों को भुनाने में नाकामयाब रही है। पिछले मुकाबले में विंडीज गेंदबाजों ने ढीली गेंदबाजी की। आखिरी ओवरों में ऋषभ पंत और वेंकटेश अय्यर ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की ढीली गेंदबाजी और खराब फील्डिंग का खूब फायदा उठाया और तेजी से रन बटोरे। बल्लेबाजों ने जरूर प्रयास किया लेकिन आखिर में 8 रन से हार मिली। विंडीज टीम अपने भारतीय दौरे का अंत जीत के साथ करना चाहेगी। ये बतौर कप्तान किरोन पोलार्ड की प्रतिष्ठा के लिए भी जरूरी है। 

श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से टी20 सीरीज
इधर टीम इंडिया को 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की घरेलु सीरीज खेलनी है। टीम का एलान किया जा चुका है। रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है। जसप्रीत बुमराह भी लौटे हैं। कोहली और पंत उस सीरीज में भी छुट्टी पर ही रहेंगे। रोहित शर्मा को टेस्ट फॉर्मेट का भी नियमित कप्तान बना दिया गया है।