logo

विश्वामित्र और दशरथ ने की शमी की जय–जयकार, बताया देश का बेटा

shami_2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर शान से फाइनल में प्रवेश किया है। बुधवार को भारत की शानदार जीत के बाद देशभर में जश्न मनाया है। हर कोई टीम इंडिया को बधाई दे रहा था लेकिन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बड़े ही अलग अंदाज में भारतीय टीम को बधाई दी गई है। जिसने सबका मन मोह लिया। दरअसल, यहां हाथों में तिरंगा झंडा लहराकर विश्वामित्र और दशरथ ने भारतीय टीम की बधाई दी। साथ ही शमी की जय–जयकार की। इतना ही नहीं शमी को देश का बेटा भी बताया। 


हाथों में तिरंगा झंडा लहराकर भारतीय टीम को बधाई दी
बता दें कि दशहरा खत्म हो गया है लेकिन अब भी कई जगह पर रामलीली किया जा रहा है। प्रयागराज के करेहदा गांव में रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। 15 से शुरू हुई रामलीला 22 नवंबर तक चलेगी। कल भी कार्यक्रम जारी था। जैसे ही भारतीय टीम ने अपनी प्रतिद्वंदी टीम न्यूजीलैंड को क्रिकेट के मैदान में धूल चटाई, वैसे ही प्रयागराज में हो रही रामलीला थम गई और कलाकारों ने हाथों में तिरंगा झंडा लहराकर भारतीय टीम को बधाई दी। इस दौरान मैच के हीरो रहे गेंदबाज मोहम्मद शमी के समर्थन में जमकर नारे लगाए गए।  इतना ही नहीं, विराट कोहली, भारत जिंदाबाद और 'जीतेगा भाई जीतेगा इंडिया यह वर्ल्ड कप जीतेगा' जैसे नारे रामलीला के मंच से लगाए गए। 


पीएम ने भी शमी की तारीफ
बता दें कि बुधवार को शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी शानदार गेंदबाजी की है। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनकी तारीफ की है। पीएम ने ट्वीट कर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने की बधाई दी। इस बधाई संदेश में पीएम ने शमी का खास तौर पर जिक्र किया है। पीएम ने लिखा कि "आज का सेमीफ़ाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया। मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमियों की आने वाली पीढियां याद रखेंगी। जानकारी हो कि बुधवार को इस विश्व कप का पहला सेमीफाइल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए कीवीओं को 378 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 327 रन पर ही ढ़ेर हो गई। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N