logo

World Cup 2023 : भारत- श्रीलंका के बीच भिड़ंत आज, सेमीफाइनल में जगह पक्की करने की उम्मीद से उतरेगी रोहित आर्मी

india_srilanka.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप 2022 में आज भारतीय टीम का मुकाबला श्रीलंका की टीम से होना है। मुकाबला दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आज रोहित आर्मी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की उम्मीद से उतरेगी। वहीं श्रीलंका की टीम की कोशिश होगी कि वह यह मैच भारत को हराकर सेमीफाइनल की रेस में बने रहने उम्मीद जिंदा रखे। बता दें कि भारतीय टीम इस विश्वकप में काफी जबरदस्त फॉर्म में है। टीम ने अबतक 6 मैच खेले हैं और सभी भी जीत दर्ज की है। वहीं श्रीलंका की टीम 6 मैचों में केवल 2 में जीत दर्ज कर पाई है।


दोनों टीमों की हेड टू हेड रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें 9 बार भिड़ी है, जिसमें से 4 मैच श्रीलंका ने तो 4 मैच भारत ने जीता है। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं दोनों टीमों के अबतक वनडे के हेड टू हेड की बात करें तो दोनों अबतक 167 बार आमने-सामने आई है। जिसमें भारत को 98 और इंग्लैंड को 67 मैचों में जीत मिली है। हलांकि11 मैचों का कोई परिणाम नहीं रहा,वहीं एक ड्रा रहा। वहीं बता दें कि भारत का मुकाबला 11 साल बाद वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। इससे पहले दोनों टीमें साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने आई है। जिसमें भारत जीती थी।


 पिच और मौसम रिपोर्ट 
वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को काफी मदद करती है। पिच अपनी समान उछाल और गति के कारण बल्लेबाजों को मदद करती है। यही कारण है कि इस पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। यहां खूब चौके-छक्के देखने को मिलते हैं। गेंदबाजों को यहां विकेट निकालने के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है। वहीं मौसम की बात करें तो आज मुबंई का मौसम बिल्कूल साफ रहेगा। बारिश होने की कोई उम्मीद नहीं है। 


भारत की संभावित प्लेइंग-11
 रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज।
श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11
कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजलो मैथ्यूज, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N