logo

World Cup 2023 : आज टेबल टॉपर्स के बीच होगा मुकाबला, कोहली का जीत का गिफ्ट देने की उम्मीद से उतरेगी टीम इंडिया

india_south_africa.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप 2022 में आज टेबल टॉपर्स के बीच मुकाबला होना है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर दोपहर 2 बजे से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच होगा। इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही भारतीय टीम आज स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के जन्मदिन पर इस मैच को यादगार बनने के फिराक में रहेगी। भारत चाहेगी कि आज वो अपना आठवां मुकाबले जीते और कोहली को इसे गिफ्ट करे। बता दें कि आज उन दो टीमों का मुकाबला होना है जो टूर्नामेंट में अब तक सबसे तगड़ी दिखी है। एक के बल्लेबाजों ने जलवा बिखेरा है और दूसरे के गेंदबाजों ने गर्दा मचाया है। मतलब आज का मैच साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी बनाम भारत की गेंदबाजी का मुकाबला भी है। 


दोनों टीमों की हेड टू हेड
वनडे में दोनों टीमों के हेड टू हेड की बात करें तो अबतक दोनों ने कुल 90 मुकाबले खेले गए। जिसमें से 37 में भारत और 50 में साउथ अफ्रीका को जीत मिली। तीन मैच नो रिजल्ट भी रहे। दोनों आखिरी बार पिछले साल अक्टूबर के दौरान भारत में ही भिड़ीं थी। 3 मैचों की उस सीरीज को भारत ने 2-1 से जीता था। वहीं 3 मुकाबले बेनतीजे रहे।
टीम को लगा झटका
वहीं कोलकाता में होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस विश्व कप से बाहर से हो गए हैं। अब उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। इस बात की पुष्टि ICC ने की है। जानकारी हो कि हार्दिक 19 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, इसके बाद उन्होंने कोई मैच नहीं खेला। 


जानें मौसम और पिच का हाल
कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम के पिच की बात करें तो यह पिच हमेशा से बल्लेबाजी के लिए ही मददगार रहा है। इस वर्ल्ड कप में यहां अब तक 2 मैच खेले गए। यहां कुल 33 वनडे खेले गए हैं। पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 19 और बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 13 मैच जीते हैं। वही कोलकाता में आज मौसम साफ रहेगा। बारिश होने की उम्मीद नहीं है।


भारत की पॉसिबल प्लेइंग-11
 रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका की पॉसिबल प्लेइंग-11
 टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वान डर डसन, ऐडन मार्करम, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा और जेराल्ड कूटजी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N