logo

जॉब : SSC (MTS) इन पदों पर निकली बंपर वेकैंसी, जानिए आवेदन की अंतिम तारीख

maxresdefault.jpg

डेस्क: 
कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती निकाली जा रही है। एसएससी ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, एमटीएस और हवलदार भर्ती (SSC MTS) 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। एसएससी (एमटीएस) हवलदार भर्ती 2022 के माध्यम से केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों को भरा जाएगा। आपको बता दें कि इस वेकैंसी के तहत नॉन-टेक्निकल जैसे चपरासी, सफाईवाला, चौकीदार आदि जैसे विभिन्न पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा हवलदार के पदों पर भी भर्ती की जायेगी। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2022 है। एसएससी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट (ssc.nic.in) पर जाकर करना है.

शैक्षिक योग्यता
 उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए।

आयु सीमा
आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. साथ ही एससी और एसटी वर्ग क उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी को 3 साल की छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया
चयन दो स्टेज की परीक्षा के बाद होगा,एसएससी एमटीएस भर्ती पेपर-1 एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड यानी ऑनलाइन होगा। इसमें सफल उम्मीदवार पेपर-2 में शामिल होंगे। जिसके बाद यह पेपर डिस्क्रिप्टिव होगा। पेपर 2 क्वॉलिफाइंग होगा। इस पेपर में अनारक्षित उम्मीदवार के लिए 40 फीसदी और आरक्षित उम्मीदवारों के लिए 35 फीसदी क्वालिफाइंग मार्क्स रखे गए हैं।
फाइनल मेरिट लिस्ट पेपर-1 के नॉर्मलाइज्ड स्कोर के आधार पर बनेगी। अगर इस मेरिट में 2 उम्मीदवार को बीच टाई हो जाता है तो पेपर-2 के मार्क्स देखे जाएंगे।