logo

नौकरी : IOCL में 570 पदों पर वैकेंसी, आज है आवेदन करने की अंतिम तिथि....

job.jpg

रांचीः 
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में जॉब करने का सुनहरा मौका है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने आईटीआई और डिप्लोमा अपरेटिसशिप के लिए नोटिस जारी किया है। अपरेंटिस-शिप के लिए कुल 570 वैकेंसी है। यह अपरेंटिसशिप भर्ती टेक्निकल के साथ नॉन टेक्निकल कैटेगरी के युवाओं के लिए भी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर ऑनलाइन कर सकते हैं। इससे पहले उम्मीदवारों को नेशनल अपरेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस अपरेंटसिशिप भर्ती के लिए आज 15 फरवरी आवेदन की आखिरी तारीख है। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से शुरू हुई थी। और आज आवेदन करने की अंतिम तिथि ।


आवश्यक शैक्षिक योग्यता
ट्रेड अपरेंटिस – एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त नियमित पूर्णकालिक ITI होना चाहिए।
तकनीशियन अपरेंटिस – मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 50% अंकों के साथ 3 साल का डिप्लोमा (एससी / एसटी उम्मीदवारों के मामले में 45%) होना चाहिए।
ट्रेड अपरेंटिस-अकाउंटेंट: न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में नियमित पूर्णकालिक ग्रेजुएट (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में 45%) होना चाहिए।
ट्रेड अपरेंटिस – डाटा एंट्री ऑपरेटर (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स): 12वीं कक्षा उत्तीर्ण या इसके समकक्ष ‘डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपरेटर’ में स्किल सर्टिफिकेट होना चाहिए।
ट्रेड अपरेंटिस-रिटेल सेल्स एसोसिएट (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स) – 12वीं पास होना चाहिए। 

आयु सीमा
इंडियन ऑयल में अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए।