logo

अजब-गजब : रातों रात शख्स बना करोड़पति, अचानक ही अकांउट में आ गये 22 करोड़ रुपये

DOLLLAR.jpg

डेस्कः
जब भी पैसों की बात होती है तो हर कोई बस यही कहता है की मेहनत करो और पैसे कमाओ लेकिन कौन समझाए उन लोगों को की मेहनत करना कौन चाहता है। हर कोई तो बस यही चाहता है की कैसे भी उनके हाथ पैसों का कोई ऐसा खज़ाना लग जाए जिसके बाद उनके जीवन के पैसे से जुड़े सारे मसले हल हो जाए और वो रातों रात एक अमीर आदमी बन जाए। लेकिन ये सिर्फ एक सपने जैसा लगता है। आपको जान कर हैरानी होगी की यह सपना करिश्मा इंग्लैंड में रहने वाले एक शख्स के लिए मानो जैसे पुरा हो ही गया था। वो रातों-रात एक करोड़पति बन गया था। लेकिन वो ज्यादा समय तक करोड़पति बन कर नहीं रह पाया। कुछ ही समय में उसकी ये खुशी खत्म भी हो गई। 


रातों-रात खाते में आए 22 करोड़
डेली स्टार में आई एक रिपोर्ट के अनुसार डर्बिशायर (Derbyshire, England) के रहने वाले माइकल कार्पेंटर नाम के एक शख्स के साथ ये चमतकार हुआ था। माइकल ने बीते कुछ समय में स्टॉक्स फर्म हार्ग्रीव्स लैन्सडाउन में करीब 1 करोड़ रूपये निवेश किये थे। लेकिन एक दिन जब माइकल उठे तो उन्होंने देखा की उनके इस निवेश ने उन्हें करीब 2,200 % का रीर्टन दिया है और उनके पैसे रातों-रात 22 करोड़ हो गए है। यह देख कर माइकल की खुशी का तो मानो ठिकाना ही नहीं रहा। उन्हें यकिन ही नहीं हुआ के वो एक करोड़पति बन गए है। 

 


पैसे देख खुद की आंखो पर यकिन नहीं हुआ
अपने खाते में इतने सारे पैसे देख कर उन्हें तो मानो सदमा ही लग गया। उन्हें अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं हो रहा था। द सन वेबसाइट से अपनी बात-चीत के दौरान माइकल ने बताया के उन्होंने कई बार अंको की गिनती की ताकी वो निशचिंत हो जाए की वो उतने ही पैसे है जितना वो सोच रहे हैं। लेकिन अपनी खुशी को किनारे रख के जब माइकल ने थोड़े ध्यान के साथ सोचा तो उन्हें लगा की किसी भी स्टॉक में रातों-रात इतनी बढोतरी मुमकिन नहीं है चाहे वो कितना भी अच्छा क्यों न हो।


पैसों से वर्ल्ड टूर के सपने भी देख लिए थे
माइकल ने तो इन पैसों से सपने भी देख लिए थे। उन्होंने सोच लिया था की वो इन पैसों से वर्ल्ड टूर पर जाएंगे। लेकिन उन पैसों के साथ कुछ भी करने से पहले उन्होंने अकल से काम लिया और कंपनी वालों को कॉल लगाया और पूरे मामले के बारे में बताया। चेक करने के दौरान पता चला के एक एरर के कारण उनके खाते में इतने पैसे दिख रहे है। कंपनी के प्रवक्ता ने वेबसाइट से बाते कर के कहा के ग्राहकों के खाते में इस स्टाक से जुड़ा अमाउंट गलत दिखा रहा है। माइकल की समझदारी के कारण उसे शक हुआ के कोई भी बॉन्ड इतना जल्दी तो ऊपर नहीं ही नहीं ही जाएगा। माइकल की बुध्दिमानी उन्के काम आई और वो बच गऐ।