logo

World Expensive Share : केवल एक शेयर से बनें करोड़पति, दुनिया का सबसे महंगा स्टॉक

stock_market.jpg

डेस्क:
 दुनिया के हर व्यक्ति की चाह होती है कि वे अच्छा पैसा कमाये। उसके पास भी घर हो, गाड़ी हो। आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताएंगे जिसका केवल एक शेयर आपको करोड़पति बना देगी। इस कंपनी की एक शेयर की कीमत 4 करोड़ रुपये से ज्यादा है। मतलब केवल एक शेयर से आप अपनी सारी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं। इस कंपनी का नाम बर्कशायर हैथवे इंक (Berkshire Hathaway Inc.) है। यह दुनिया की सबसे महंगी कंपनी है।

छोटी रकम के साथ निवेश करना चाहिए
शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोग अक्सर ऐसी कंपनियों के साथ जाते हैं, जिनके शेयर की कीमत कम होती है। जिस कंपनी के शेयर सस्ते होते हैं, उन कंपनियों में आप आसानी से कई शेयर खरीद सकते हैं। जानकार भी यही कहते हैं कि शेयर बाजार में हमेशा छोटी रकम के साथ निवेश करना चाहिए और यही एक ऐसी प्रेक्टिस बताई जाती है। लेकिन, आज हम यहां आपको दुनिया के सबसे महंगे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं।

16 प्रतिशत हिस्सेदारी
बर्कशायर हैथवे इंक एक मल्टी इंडस्ट्री कंपनी है। ये एक अमेरिकी कंपनी है वॉरेन बफेट इस कंपनी के सीईओ है।  ब्लूमबर्ग के मुताबिक वॉरेन बफे दुनिया के 5वें सबसे धनी शख्स हैं, जिनकी टोटल नेट वर्थ 126 बिलियन डॉलर है। फोर्ब्स की मानें तो वॉरेन बफे के पास बर्कशायर हैथवे की 16 प्रतिशत हिस्सेदारी है।