logo

गुहार : कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद ने JPSC मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग की 

49387bf0-faf8-435c-9ece-6a14878e50141.jpg

रांची:
झारखंड में कोरोना संक्रमण के बीच 28 जनवरी से सातवीं से लेकर दसवीं तक की JPSC मुख्य परीक्षा का आयोजन होना है। लेकिन कई छात्र संक्रमण के फैलाव को देखते हुए लगातार परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. अब छात्रों की मांग के साथ बड़कागांव से कांग्रेस की विधायक अम्बा प्रसाद भी उतर गई हैं।

क्या कहा है अम्बा प्रसाद ने 
कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा है "कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए #JPSC की 28 जनवरी से होने वाली मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की आवश्यकता है ताकि अभ्यर्थी बिना तनाव के परीक्षा में भाग ले सकें तथा कोविड हो जाने के कारण कोई परीक्षा देने से वंचित न हो जाय।" 


परीक्षा के लिए रांची में बनाये गए 9 सेंटर 
पिछले सोमवार को ही JPSC द्वारा एक नोटिस जारी कर बताया गया कि मुख्य परीक्षा अपने निर्धारित तिथि को ही होगी। आपको बता दें कि जेपीएससी की तरफ से सातवीं से 10वीं सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा आयोजित कराने के लिए समय और तिथि निर्धारित की जा चुकी है। इसे लेकर रांची में 14 केंद्र बनाए गए हैं। जेपीएससी की परीक्षा 28 से 30 जनवरी तक आयोजित करानी जानी है। हालांकि छात्र अब कोरोना का हवाला देकर इस परीक्षा को स्थगित कराने की मांग कर रहे हैं। इसे अभ्यर्थी पवन कुमार भास्कर ने लोक सेवा आयोग के पास पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि रांची में हर रोज लगभग 1000 कोरोना संक्रमण से नए मामले आ रहे हैं। इन हालात में रांची जाकर होटल में रहना और बाहर खाना खाने से संक्रमण का खतरा हो सकता है। इसके कारण भय और तनाव का माहौल  बना हुआ है, इसके कारण परीक्षा का तारीख के स्थगित किया जाए।


 

अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर लगातार स्थगित करने की कर रहे मांग 
JPSC मुख्य परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर कई अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर लगातार आवाज उठा रहे हैं।अभ्यर्थियों का कहना है कि कई की तबियत ख़राब है ऐसे में कैसे वह परीक्षा देने आ सकते हैं।


पीटी के परिणाम पर खूब उठा था सवाल 
आपको बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में कुल 4293 अभ्यर्थी सफल हुए थे, हालांकि बाद में भी 49 अभ्यर्थियों को असफल घोषित किया गया था। ये परीक्षा अलग-अलग सेवाओं में कुल 252 पदों पर नियुक्ति के लिए चार वर्ष 2017, 2018, 2019, 2020 के लिए एक साथ हो रही है।