logo

पुण्यतिथि : झारखंड OBC आरक्षण मंच ने मनाई महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि, कही ये बड़ी बात

8a1b682f-2045-4662-b115-67d18f3f0b32.jpg

रांची: 

रविवार को झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच के तत्वाधान में धुर्वा पावर हाउस स्थित अंबेडकर कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 74 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए ओबीसी आरक्षण मंच के अध्यक्ष कैलाश यादव ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के तस्वीर पर  पुष्प माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देते हुए कोटि कोटि नमन किया। 

उपस्थित सदस्यों ने पुष्पांजलि अर्पित की
इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों ने भी पुष्पांजलि अर्पित श्रद्धा सुमन अर्पित किए। यादव ने कहा कि हिंदुस्तान बापू का देश है क्योंकि बापू स्वतंत्रता संग्राम के अमर दीप थे। वह शांति सदभाव के उपासक थे और अहिंसा के पुजारी थे। बापू ने सम्पूर्ण विश्व को सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाया इसलिए इन्हें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी कहा गया। 

बापू के आदर्शों पर ही विकसित होगा भारत
कैलाश यादव ने कहा कि बापू के आदर्शो का मार्ग पर ही चलकर एक विकासशील भारत का सपना पूर्ण हो सकता है,हिंदुस्तान में देशवासी कभी भी गोडसे विचारधारा को उपजने नही दे सकते हैं। कार्यक्रम में उपाध्यक्ष बीएल पासवान, रामकुमार यादव, चंदेश्वर प्रसाद, सुरेश राय, जैनेंद्र राय, रौशनी कुमारी, प्रिया कुमारी, महानंद यादव, दीपू कुमार, प्रो.गोपाल यादव, मुकेश कुमार, अनिल कुमार, सुबोध ठाकुर, रविंद्र भारती सहित अन्य मौजूद थे।