logo

ख़बर की ख़बर : एक महिला अधिकारी के चरित्र हनन करने के प्रयास की रांची प्रेस क्लब ने की निंदा की

press_club_ranchi.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

रांची से प्रकाशित एक हिंदी साप्ताहिक का एक महिला अधिकारी के विरुद्ध अमर्यादित ढंग से लिखने को लेकर विरोध हो रहा है। मामले में रांची प्रेस क्लब ने हस्तक्षेप किया है। क्लब की ओर से सचिव जावेद अख्तर ने एक बयान भी मीडिया में जारी किया है। जिसमें लिखा गया है कि बिरसा टाइम्स द्वारा महिला अधिकारी के चरित्र हनन के प्रयासों की प्रेस क्लब निंदा करता है। इस मामले में गुरुवार को क्लब का एक प्रतिनिधिमंडल आईपीआरडी जाकर उक्त महिला अधिकारी से भी मिला।

पत्रकारिता के मूल्यों का हनन

प्रेस क्लब के बयान के बक़ौल आये दिन पत्रकारिता की आड़ में तथ्यों से परे जाकर चारित्रिक हनन की जो परम्परा चल पड़ी है। इसकी जितनी नींद की जाए कम है। क्योंकि पत्रकारिता में किसी भी व्यक्ति विशेष के चरित्र हनन का प्रयास करने से जुड़े समाचार का कोई स्थान नहीं है। अगर कोई ऐसा करता है तो वो पत्रकारिता के मूल्यों का हनन कर रहा होता है।

 

ऐसे समाचार से दूरी बनाए रखने की अपेक्षा

क्लब की ओर से कहा गया है, कुछ दिन पहले साप्ताहिक बिरसा टाइम्स द्वारा आईपीआरडी में कार्यररत एक वरीय महिला अधिकारी का चरित्र हनन का प्रयास इसी श्रेणी में आता है। प्रेस क्लब इस घटना की निंदा करता है। वहीं क्लब पूरे पत्रकार समाज से यह उम्मीद करता है कि वो इस प्रकार के समाचार से दूरी बनाएगा ताकि भविष्य में पत्रकार समाज पर कोई उंगली न उठा न सके।