logo

मधुबनी : NH-227 बनाने वाले 2 इंजीनियर सस्पेंड, हाइवे पर सड़क कम गड्ढे ज्यादा 

एनएच.jpg

मधुबनी:
बिहार  मधुबनी में NH-227 इन दिनों काफी चर्चा में है। NH-227 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा था। यह वीडियो जारी होने के बाद इस पर तुरंत कारवाई की गई। जिसके तहत  2 इंजीनियर  को सस्पेंड 2 को बर्खास्त और एक चीफ इंजीनियर को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। 


असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर को सेवा मुक्त 
पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि एग्जीक्यूटिव इंजीनियर लोकेश नाथ मिश्रा और एक जूनियर इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है। उनके साथ काम करने वाले असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर को सेवा से मुक्त कर दिया गया है। साथ ही सुपरिटेंडेंट इंजीनियर ईश्वरी प्रसाद सिंह और नेशनल हाईवे के चीफ इंजीनियर अमरनाथ पाठक को शोकॉज नोटिस दिया गया है। नोटिस में पूछा गया कि ठेकेदार ने काम करना छोड़ दिया तो सड़क की मरम्मत क्यों नहीं की गई। इस पर जवाब मिला कि बीते जून को बिहार दौरे पर आए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इस नेशनल हाईवे के निर्माण के लिए शिलान्यास कर चुके हैं। बारिश के बाद इसका काम शुरू हो जाएगा।


सबसे बड़ा गड्ढा 100 फीट का 
यह हालत कलुआही-बासोपट्टी-हरलाखी से गुजरने वाले मुख्य मार्ग की है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में हाइवे पर सड़क कम गड्ढे ज्यादा हैं। सबसे बड़ा गड्ढा तो 100 फीट का है। इस सड़क से छोटी गाड़ियों समेत ट्रक और डंपर जैसे बड़े वाहन भी गुजरते हैं, जिससे हादसों का डर बना रहता है। ड्रोन से बने इस वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने पूछा कि सड़क कहां है? सभी जगह सिर्फ गड्ढे ही दिख रहे हैं।

हालत पिछले 7 साल से ऐसी

स्थानीये लोगों का कहना है कि इस सड़क की हालत पिछले 7 साल से ऐसी ही है। अब तक तीन बार टेंडर जारी किया जा चुका है, लेकिन सभी ठेकेदारों ने कुछ दूर सड़क बनाने के बाद काम छोड़ दिया और फरार हो गए। इस हाईवे से कई बड़े राजनेताओं का आना-जाना लगा रहा, लेकिन किसी ने भी इसकी बदहाली पर ध्यान नहीं दिया। सरकार और विभागीय अधिकारियों ने भी इसकी अनदेखी की।