logo

हेमंत सरकार झूठ की मशीन, बीजेपी लायेगी सच्चा सुशासन – केशव प्रसाद मौर्य  

news227.jpg

द फॉलोअप डेस्क   

झारखंड में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा 22 सितंबर को गढ़वाविधानसभा क्षेत्र में पहुंची। परिवर्तन रथ ने आजचिनिया, बढ़गढ़, भंडरिया, रामकंडा होते हुए रंका हाई स्कूल के मैदान में संकल्प सभा का आयोजन किया। इस सभा में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य और झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार पर जोरदार हमला बोला।

सभा को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "हेमंत सोरेन की अगुवाई में चल रही सरकार झूठ बोलने की मशीन है। झारखंड में पिछले पांच वर्ष बर्बादी के रूप में याद किए जाएंगे। इस बर्बादी से उबारने का काम सिर्फ बीजेपी कर सकती है, क्योंकि बीजेपी सुशासन और विकास का प्रतीक है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से 40 विधायकों की संख्या बढ़कर 300 हुई, उसी प्रकार झारखंड में भी बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेगी।


 मौर्य ने राज्य में भ्रष्टाचार, जमीन माफियाओं और गुंडागर्दी के बढ़ते प्रभाव पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, "झारखंड में बीजेपी की सरकार बनने के बाद बाबूलाल मरांडी की अगुवाई में हम पांच वर्षों में 50 वर्षों का विकास कार्य करेंगे।"
उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया है, और अब वहां भी तिरंगा शान से लहराता है।  मौर्य ने कहा, "झारखंड में बीजेपी की सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भी सशक्त होंगे। भ्रष्टाचार और माफियाओं को खत्म करने का काम बीजेपी सरकार ही करेगी।

झारखंड में अब बदलाव की बयार- बाबूलाल मरांडी

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा, उत्पाद सिपाही दौड़ के दौरान 19 अभ्यर्थियों की मौत की जिम्मेदारी कौन लेगा? सरकार ने युवाओं को हड़बड़ी में भर्ती निकाल कर मौत के मुंह में धकेला है।" उन्होंने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार और कुशासन का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार अब बिदाई की कगार पर है। मरांडी ने इंटरनेट बंद करने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा, "हेमंत सरकार परिवर्तन यात्रा के प्रचार से डर गई है, इसलिए परीक्षा में कदाचार रोकने के बहाने पूरे राज्य में इंटरनेट बंद करा दिया है। आज के समय में इंटरनेट दैनिक जीवन का हिस्सा बन चुका है और इसे बंद करके सरकार ने युवाओं को परेशान किया है।" उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने 5 वर्षों तक परीक्षाओं को रद्द किया, और अब चुनाव से पहले इसे लेकर नाटक कर रही है।


 

Tags - Hemant Soren government Keshav Prasad Maurya Jharkhand News News Jharkhand