logo

JSSC - CGL प्रतियोगिता परीक्षा :  हजारीबाग प्रश्न पत्र का मामला निकला फ़र्ज़ी, प्रशासन की रिपोर्ट से हुआ खुलासा; छात्र हुए संतुष्ट

HBAGH.jpg

रांची 

JSSC - CGL प्रतियोगिता परीक्षा मामले में हजारीबाग में एक केंद्र में प्रश्न पत्र का सील टूटे होने का मामला फ़र्ज़ी साबित हुआ है। प्रशासन की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है। प्रशासन ने दावा किया है कि इस रिपोर्ट से छात्र संतुष्ट हुए हैं। बता दें कि 22 सितंबर को परीक्षा समाप्ति के उपरांत स्थानीय जैक एंड जिल स्कूल के परीक्षा केंद्र में प्रेस मीडिया द्वारा कथित प्रश्न पत्र की सील खुली होने की सूचना मिली थी। इस पर जिला प्रशासन ने त्वरित संज्ञान लेते हुए संबंधित केंद्र अधीक्षक से विस्तृत जांच रिपोर्ट की मांग की। इस पर जैक एंड जिल विद्यालय में प्रतिनियुक्त केंद्र अधीक्षक द्वारा एक जांच रिपोर्ट प्रतिवेदित की गई है। 


अभ्यर्थियों की उपस्थिति में खोला गया प्रश्नपत्र 

उन्होंने बताया है कि परीक्षा के प्रारंभ से लेकर समापन तक की सभी गतिविधि को सीसीटीवी की निगरानी में की गई है। सभी प्रश्न पत्र पूर्ण रूप से आयोग द्वारा उपलब्ध कराए गए सील्ड लिफाफे में थे, जिन्हें अभ्यर्थियों की उपस्थिति में खोला गया है, जिसकी पुष्टि उपस्थित अभ्यर्थियों द्वारा भी की गई है। साथ ही उन्होंने अवगत कराया है कि जेएसएससी (JSSC) एवं जिला स्तर से दिए गए सभी निर्देशों एवं SOPs का विद्यालय में प्रतिनियुक्त केंद्र अधीक्षकों एवं सभी विक्षकों द्वारा कड़ाई से अनुपालन किया गया है।