logo

BIHAR : 3 साल की बच्ची को मां-नानी ने मुंह में मिट्टी डालकर जिंदा दफनाया, तभी..

chapra_bachi.jpg

छपरा:
बिहार (Bihar) के छपरा से एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। तीन साल की मासूम को उसकी मां और नानी ने जिंदा दफना दिया। गनीमत है कि उसी वक्त कुछ महिलायें लकड़ी चुनने उसी इलाके में पहुंची तो मिट्‌टी को हिलता देखा। मिट्टी हटाया तो देखा कि बच्ची लेटी है। ग्रामीणों की मदद से उस बच्ची को वहां से निकाला गया और पुलिस (Bihar Police) को मामले की जानकारी दी गई।

बच्ची काफी जख्मी और डरी
मामला कोपा मरहा नदी के किनारे कब्रिस्तान का है। ग्रामीणों का कहना है कि जब महिलायें वहां पहुंची, उसी वक्त बच्ची को दफनाया गया होगा। तभी उसको जान बचाई जा सकी है। बताया जा रहा है कि बच्ची काफी जख्मी और डरी थी। कुछ बोल तक नहीं पा रही थी।

गला दबा कर मिटी में गाड़ दिया
वहीं सूचना मिलते ही पुलिस पूरे दलबल के साथ वहां पहुंची। पुलिस का कहना है कि जब हम वहां पहुंचे बच्ची को ग्रामीण निकाल कर पानी पिला रहे थे। मासूम ने अपना नाम लाली और पिता व मां का नाम राजू शर्मा एवं रेखा देवी बताया। मासूम सिसकते हुए बताती है कि मेरी मां और नानी ने घूमाने के बहाने लाकर मेरा गला दबा कर मिटी में गाड़ दिया। चिल्ला रही थी तो मुंह में मिट्टी भर दी। बच्ची से उसके गांव का नाम पूछा गया तो वह गांव का नाम ठीक से बोल नहीं पायी। लोग बच्ची के पानी पिला कर उसे शांत करने की कोशिश कर रहे थे। 

परिजनों का पता लगाने में जुड़ी पुलिस
पुलिस ने बच्ची को प्राथमिक इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। कोपा पुलिस ने बताया कि बच्ची के परिजनों का पता लगाया जा रहा है। बच्ची का इलाज आशा की देख रेख में कराया जा रहा है।