logo

बिहार के नवनियुक्त शिक्षकों को स्कूलों का आवंटन जल्द

teacher23.jpg

द फॉलोअप डेस्क
BPSC द्वारा नवनियुक्त शिक्षकों की आवंटन प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में शिक्षकों का आवंटन कर दिया जाएगा।सॉफ्टवेयर से स्कूल पोस्टिंग की प्रकिया पूरी की जाएगी। बता दें कि पूरी प्रकिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भी होनी है। इसके साथ ही उसे शिक्षा विभाग प्रमाण के तौर पर रखा जाएगा। 21 नवंबर तक सभी नवनियुक्त शिक्षकों को पोस्टिंग मिल जाएगी।


1लाख 10 हजार शिक्षकों को औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया गया
मिली जानकारी के अनुसार विभाग द्वारा सॉफ्टवेयर में सभी जानकारी अपलोड कर दी जाएगी। नवनियुक्त शिक्षकों की पोस्टिंग जिलवार ढंग से किया जाएगा। बता दें, बीपीएससी द्वारा 1लाख 20 हजार 336 शिक्षकों को औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया गया है। इसके बाद अब इनके पाठ्यक्रम की पदस्थापन पोस्टिंग की सारी प्रक्रिया तेजी से की जा रही है। नवनियुक्त शिक्षकों की पदस्थापना केवल ग्रामीण स्कूलों में होनी है. इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्रवाई चल रही है।

वेतन भुगतान को लेकर भी तैयारी शुरू

वहीं शिक्षकों की आवंटन प्रक्रिया के साथ-साथ उनके वेतन भुगतान को लेकर भी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसे लेकर विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने प्राधिकारियों के साथ बैठक की।इस दौरान उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान की तैयारी कर लेने का निर्देश दिया। इसे लेकर विभाग द्वारा जिलों का पत्र लिख दिया गया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N