logo

अग्निपथ योजना विरोध :  बिहार में भारत बंद पर आज माहौल शांत रहा, शाम तक हो सकती है कुछ जिलों में इंटरनेट वापसी

lklklk1.jpg


पटना:
बिहार के अग्निपथ को लेकर चल रहे विरोध प्रर्दशन में अब थोड़ी मंदी देखने को मिल रही है।  भारत बंद पर भी आज माहौल शांत रहा। ADG मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार के अनुसार हिंसक प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी  लेकिन  अगर हालत ऐसी ही रही तो शाम तक कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा को बहाल करने पर विचार किया जा सकता है। 


हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई 

बिहार की हालिया स्थति को देखते हुए आज एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई थी।  यह मीटिंग की  DGP संजीव कुमार सिंघल के अगुवाई में हुई है। इसमें  सभी बड़े पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ हर जिले के SSP/SP से बात की गई। मीटिंग में हर एक जिले की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट ली गई है। सूत्रों की मानें तो करीब 45 मिनट तक चले इस रिव्यू मीटिंग में बिहार पुलिस के अधिकारियों के साथ ही CRPF के अधिकारी भी शामिल थे।


संवेदनशील जगहों पर पैरा मिलिट्री फोर्स को प्रतिनियुक्त 

ADG मुख्यालय जितेंद्र सिहं गंगवार के अनुसार इस मीटिंग में बिहार के वर्तमान स्थगित पर बात की गई। उन्होंने कहा कि अब तक के हालातों का पूरा रिव्यू हुआ है। आज बुलाए गए भारत बंद पर प्रशासन की पूरी नजर है। जगह-जगह पर पेट्रोलिंग की जा रही है। संवेदनशील जगहों पर पैरा मिलिट्री फोर्स की कुल 15 कंपनियों को प्रतिनियुक्त किया गया है। इसी तरह BSAP की 35 बटालियन भी मोर्चा पर तैनात है। इसके अलावा विभिन्न जिलों की पुलिस पुरी तरह से  एक्टिव है। 


अबतक कुल  877 उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार
अग्निपथ को लेकर बिहार में जो भी उपद्रव हुआ, उसमें 16 जून से लेकर अब तक में पूरे बिहार में उपद्रवियों के खिलाफ कुल 159 FIR दर्ज हो चुकी है। इसके तहत कुल 877 उपद्रवियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें सबसे अधिक 139 उपद्रवियों को पटना जिला में पकड़ा गया है। जबकि, रोहतास में 89, नवादा में 68 और औरंगाबाद में 58 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है और यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।