logo

BIHAR : भोला यादव गिरफ्तार, कई ठिकानों पर चल रही छापेमारी 

bhola_yadav1.jpg

दरभंगा:

IRCTC घोटाले (IRCTC Scam) मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (RJD Sopermo Lalu Prasad) के बेहद करीबी और राजद के पूर्व विधायक भोला यादव (Bhola Yadav) को CBI की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी दिल्ली (Delhi) से की गई है। बता दें कि बुधवार यानि आज  इनकम टैक्स (Income Tax Department)  की 7 सदस्य की टीम ने उनके घर दरभंगा पहुंची। जहां छापेमारी चल रही है।


दरभंगा स्थित उनके दो आवासों पर भी छापेमारी
बिहार में इन दिनों इनकम टैक्स विभाग छापेमारी की बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में लगा है। इसी कड़ी में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद  के बेहद करीबी और राजद के पूर्व विधायक भोला यादव के घर  बुधवार को इऩकम टैक्स की टीम ने उनके घर पहुंची। विभाग ने उनके पैतृक घर कपछाही और बहादुरपुर स्थित आवास पर छापेमारी की है। इसके अलावा दरभंगा स्थित उनके दो आवासों पर भी छापेमारी चल रही है।


 लालू यादव के हनुमान कहे जाते हैं भोला यादव
 
भोला यादव राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी हैं। उन्हें लालू यादव का हनुमान भी कहा जाता है। वहीं साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में वह बहादुरपुर सीट विधायक भी चुने गए थे। हालांकि साल 2020 में उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।   पिछले लगभग 20 सालों से वह लालू के निजी सहायक रहे हैं। लालू के वफादार माने जाने वाले भोला यादव मैथमेटिक्स से ग्रेज्युएट हैं और लालू प्रसाद यादव की हर पसंद और नापसंद को समझते हैं।