logo

BIHAR : अग्निपथ स्कीम के विरोध में 18 जून को बिहार बंद का आह्वान 

037fc116-3fbc-437f-82b2-c08c2bcebd7d.jpg

पटना:
सेना भर्ती के लिए सरकार ने 14 मई को 'अग्निपथ भर्ती योजना' लॉन्च की थी। इस योजना के तहत युवाओं को सिर्फ 4 साल के लिए  डिफेंस फोर्स में सेवा देनी होगी। इस योजना से नाखुश युवा लगातार विरोध कर रहे है। इसी विरोध में रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने 18 जून को बिहार बंद का आह्वान किया है। इस समय भी पूरे देश में स्कीम का विरोध हो रहा है। 

बिहार की जनता से सहयोग की अपील
रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने राजनीतिक-सामाजिक संगठनों,बिहार के युवा और बिहार की तमाम जनता से इसमें सहयोग देने की अपीत की है। इसमें सेना भर्ती जवान मोर्चा के संयोजक राजू यादव, इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अगिआंव विधायक मनोज मंजिल, आइसा के महासचिव व पालीगंज विधायक संदीप सौरभ, इनौस के बिहार राज्य अध्यक्ष व डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा, इनौस के राज्य अध्यक्ष आफताब आलम, राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन, आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार और राज्य अध्यक्ष विकास यादव शामिल रहेंगे। 


इस योजना को वापस ले सरकार
छात्र-युवा नेताओं का कहना है कि इस योजना को सरकार जल्द से जल्द वापस लें। नहीं तो यह बिहार बंद की आग देश बंद तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा है कि यह हमारे भविष्य के साथ मजाक है। हमारी मांग है कि कृषि कानूनों की तरह इस योजना को अविलंब रद्द किया जाए और बिना किसी देरी के सशस्त्र बलों में नियमित भर्ती की बहाली प्रक्रिया शुरू की जाए।