logo

बिहार : मिड डे मील खाने के बाद फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए 100 बच्चे, अस्पताल में एडमिट

mdm2.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बिहार में मिड डे मील खाने के बाद लगभग 100 बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गये हैं। इन सभी को अस्पताल में एमडमिट करना पड़ा है। हालांकि, ये संख्या और बढ़ सकती है लेकिन, प्राथमिक रिपोर्ट में कहा गया है कि अररिया के एक माध्यमिक स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद कम से कम 100 बच्चों को उल्टी होने लगी। इस बीच कई बच्चे अपने घर भी पहुंच चुके थे। घर में भी उनकी उल्टी नहीं रुकी। सभी बच्चों को अररिया के सदर अस्पताल में एडमिट किया गया है। मामला अरिया के जितवारपुर पलासी पटेंगना के माध्यमिक स्कूल का बताया गया है। 

बच्चों को घर से एंबुलेंस से लाया गया  

मिली खबर के मुताबिक माध्यमिक स्कूल में दोपहर के समय बच्चों को एमडीएम दिया गया। इसमें सब्जी, दाल, रोटी और चावल था। इसे खाने के बाद कुछ घर भी चले गये। इसके बाद स्कूल औऱ स्कूल से जा चुके बच्चों को उल्टियां होने लगीं। खबर फैलने के बाद एंबुलेंस बुलाया गया। घर जा चुके बच्चों को भी उनके घर एंबुलेंस भेजकर अस्पताल में एडमिट किया गया। चिकित्सकों ने प्रारंभिक जांच के बताया है कि बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं। 

सांसद पहुंचे अस्पताल 

फूड पॉइजनिंग की जानकारी मिलने के बात अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे और बच्चों का हाल जाना। उन्होंने चिकित्सकों को सख्त निर्देश दिया है कि इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जाये। वहीं, उन्होंने मामले की जांच की भी बात कही है। बता दें कि जिले में इससे पहले भी बच्चों के मिड डे मील में कीड़े-मकोड़े और छिपकली तक मिलने की खबरें आ चुकी हैं।  

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn