logo

बिहार : एक ही दिन एक तरफ पत्रकार की हत्या, तो दूसरी तरफ सरपंच के घर पर फायरिंग, बाल-बाल बचे पति-पत्नी

Begusarai.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में अपराधी बेलगाम हो गये हैं। आज बिहार में एक तरफ एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी, वहीं दूसरी तरफ आज ही अपराधियों ने एक सरपंच के घर जाकर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया।


बेगूसराय में तेघड़ा थाना क्षेत्र की धनकौल पंचायत स्थित बनहारा गांव में आज सुबह करीब 6:50 बजे सरपंच मीना देवी के घर पर फायरिंग हुई। बाइक पर सवार तीन अपराधी सरपरंच मीना देवी के घर पहुंचे और गोलियां चलायीं। इसके बाद वे सभी अपराधी आराम से वहां से भाग निकले। इस घटना में मीना देवी और उनके पति बाल-बाल बच गये।

घटना के वक्त सोये हुए थे सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी
इधर, आज हुए हमले के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने सरपंच के घर पर एक पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी की तैनाती की है। गुरुवार को वहां पर पदस्थापित पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण कर दिया गया था, जिसके बाद एकमात्र पुलिस अधिकारी थे, जो घटना के समय सोये हुए थे। वह जब तक जागते, तब तक अपराधी भाग चुके थे।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी घटना
बताया जा रहा है कि इस घटना की सूचना मिलने के करीब एक घंटे बाद तेघड़ा थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को वहां से तीन खोखे मिले हैं। वहीं, यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से अपराधियों की पहचान करने में जुट गयी है। 

पिछले साल भी घर पर हुआ था हमला, सरपंच के बेटे की कर दी गयी थी हत्या
जानकारी के मुताबिक, दो सितंबर 2022 की रात भी आठ-दस अपराधियों ने सरपंच मीना देवी के घर पर अंधाधुंध फायरिंग की थी। उसमें सरपंच के छोटे बेटे अविनाश राय की मौके पर ही मौत हो गयी थी। वहीं, उनका बड़ा बेटा रजनीश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया था। उस दौरान अपराधियों ने सरपंच के पति सुबोध राय हाथ तोड़ दिया था। इससे पहले अपराधियों ने आठ फरवरी 2001 को सुबोध राय के मंझले भाई रामाधार राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके एक साल बाद उनके बड़े भाई जनार्दन राय और उनके चचेरे भाई सुधार राय की हत्या की गई। 2022 में सरपंच के बेटे की हत्या के बाद मुख्य आरोपी लुस्की राय पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया। लेकिन अब तक वह पकड़ा नहीं जा सका है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N