logo

BIHAR : करोड़ों की संपत्ति के मालिक निकलें ग्रामीण विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर, SVU के जांच के दौरान हुआ खुलासा

whatsapp-image-2022-05-27-at-115655-am-1_1653645930.jpeg


पटना: 
स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) के जांच के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है। बिहार के ग्रामीण विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के पास करोड़ों की संपत्ति मिली है। हैरान करने वाली बात यह है कि उनकी संपत्ति उनकें अब तक के सैलरी की 4 गुना है। जांच के दौरान स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारी को उनके पास से अब तक 4 करोड़ रुपए से अधिक की चल-अचल संपत्ति मिली है।


करोड़ों की सोने की ज्वेलरी और बिस्किट मिलीं
जांच के दौरान मिलीं संपत्ति में 2 करोड़ रुपए से अधिक की सोने की ज्वेलरी और बिस्किट है। जबकि 1 करोड़ 85 लाख 50 हजार रुपए का पटना में तीन फ्लैट है। वहीं फुलवारी शरीफ में 3 कट्‌ठा जमीन और बांका में 5 बीघा जमीन खरीद रखा है। इनके SBI अकाउंट में 22 लाख तो इंडसइंड बैंक के अकाउंट में 6 लाख रुपया कैश जमा मिला है।


लगातार इनपुट मिलने के बाद SVU ने दबिश दी 
भ्रष्टाचार के मामले में स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) को डिप्टी सेक्रेटरी शैलेंद्र कुमार भारती खिलाफ लगातार इनपुट मिल रही थी कि वो अवैध तरीके से रुपयों की उगाही कर रहे हैं। जिसके बाद शुक्रवार की सुबह करीब 10:30 बजे SVU की अलग-अलग टीम ने दोनों ही जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी।


इंटीरियर डेकोरेशन पर भी लाखों रुपए खर्च 

 पूरे दिन चली जांच में पता चला कि इन्होंने पटना में 3 फ्लैट खरीद रखा है। पहला फ्लैट जिसमें छापेमारी हुई, उसे इन्होंने 53 लाख में खरीदा था। इसके बाद कश्यप ग्रीन अपार्टमेंट में भी 53 लाख का एक फ्लैट खरीदा है। फिर जलालपुर सिटी में 29 लाख का फ्लैट है। इन सभी फ्लैट्स में इंटीरियर डेकोरेशन पर भी लाखों रुपए खर्च किए। इसके बाद 50 लाख रुपए खर्च का बांका में 5 बीघा जमीन खरीदने का सबूत मिला। यही नहीं साल 2002 में इन्होंने फुलवारी शरीफ में 50 हजार में 3 कट्‌ठा जमीन खरीदा था। काली कमाई के अधिकांश रुपयों का निवेश फ्लैट और जमीन में ही इन्होंने कर रखा है। फिलहाल इनके खिलाफ पड़ताल जारी है।


साल 2002 बतौर सरकारी अधिकारी कर रहें है काम 
बता दें कि साल 2002 में शैलेंद्र कुमार ने बतौर सरकारी अधिकारी काम करना शुरू किया था। उस वक्त ग्रामीण विकास विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया था। कई मंत्रियों की कुर्सी गई और कई की बदली लेकिन ये जनाब वहीं के वहीं थे।  इससे पहले जिस पद पर रहे और जहां भी इनकी पोस्टिंग हुई, आरोप है कि वहां उन्होंने जमकर भ्रष्टाचार किया। हमेशा मलाइदार वाले जगहों पर अपनी पोस्टिंग करवाते