logo

दिल्ली : बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बीच आज दिल्ली में भाजपा नेताओं की भी बैठक

BJP1.jpg

पटना:
बिहार(Bihar) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गठबंधन के साथ नाता तोड़ महागठबंधन का हाथ थाम लिया है। जिसके बाद से बिहार सियासत में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। बिहार बीजेपी नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि दिल्ली में बिहार भाजपा कोर ग्रुप की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में बिहार के दिग्गज नेता शामिल होंगे और सूबे की राजनीति को लेकर रणनीति तैयार करेंगे।

बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता होंगे शामिल
मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में होने वाले कोर ग्रुप की बैठक में बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। इनमें प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, सुशील कुमार मोदी, राधामोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, शाहनवाज हुसैन जैसे वरिष्ठ  नेता शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय में 4:30 बजे बैठक होगी। मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए इस बैठक को महत्वकपूर्ण माना जा रहा है।

31 मंत्री आज करेंगे शपथ ग्रहण
इसके साथ ही बिहार की नई सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार होना है। जिसमें कुल 31 मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। महागठबंधन की सरकार में RJD का दबदबा रहने की संभावना है। पार्टी के कोटे से 15 विधायक मंत्री बन सकते हैं। इसमें तेजस्वी यादव के भाई तेज प्रताप यादव भी शामिल हैं। वहीं, नीतीश कुमार की पार्टी JDU को 10 मंत्रिपद मिल सकते हैं।