logo

पवन सिंह को बीजेपी ने पार्टी से किया निष्कासित, बगावत की मिली सजा 

pawan_singh2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भोजपुरी एक्टर और काराकाट से निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह को बीजेपी ने निष्कासित कर दिया है। बीजेपी की ओर से लेटर जारी किया गया है। इसमें लिखा है कि आप लोकसभा चुनाव में एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह काम दल विरोधी है। जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है। पार्टी अनुशासन के खिलाफ जाकर आपने ये काम किया है। आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए  प्रदेश अध्यक्ष जी के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है। 

पहले बीजेपी ने आसनसोल से दिया था टिकट

गौरतलब है कि पवन सिंह को बीजेपी ने पहले पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था। बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ उनको अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके कुछ दिन के बाद उन्होंने बिहार के काराकाट से चुनाव लड़ने की घोषणा की। काराकाट से एनडीए के प्रत्याशी के तौर पर उपेंद्र कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं. महागठबंधन की ओर से सीपीआई (एमएल) के राजाराम सिंह मैदान में हैं। पवन सिंह के कारण वहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

4 सितंबर 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे पवन सिंह

पवन सिंह मूल रूप से भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड के जोकहरी गांव के रहने वाले हैं। वे 4 सितंबर 2017 को भाजपा में शामिल हुए थे। पवन सिंह से पहले मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े और अभी सांसद हैं। अगले चुनाव के लिए भाजपा ने इन तीनों को ही फिर से अपनी-अपनी सीटिंग सीट से कैंडिडेट बनाया है। इस तरह पवन सिंह लोकसभा का टिकट पानेवाले भोजपुरी इंड्स्ट्री के चौथे स्टार बन गए हैं।

Tags - BJPPawan singhKarakat loksabha seatBihar news