logo

LIVE : डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव दोषी करार, क्या मिलेगी राहत

laluyadav1.jpg

रांची: 

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। मामले में 99 अभियुक्तों में से 24 को कोर्ट ने बरी कर दिया है। यदि लालू यादव को मामले में 3 साल से ज्यादा की सजा होती है तो उनको फिर से जेल जाना पड़ सकता है। गौरतलब है कि चारा घोटाला केस में डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का मामला सबसे बड़ा मामला है। डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी का आरोप है। अधिवक्ता लालू प्रसाद यादव की ज्यादा उम्र और बीमारियों का 

अवैध निकासी का सबसे बड़ा मामला
गौरतलब है कि चारा घोटाला केस में अवैध निकासी का ये सबसे बड़ा मामला है। इससे पहले देवघर कोषागार, चाईबासा कोषागार और दुमका कोषागार से अवैध निकासी के अलग-अलग मामलों में लालू प्रसाद यादव को पहले ही सजा सुनाई जा चुकी है।

कई मामलों में लालू प्रसाद यादव जमानत पर बाहर हैं। पिछले ही साल लालू प्रसाद यादव को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में कोर्ट ने जमानत दी थी। इसके बाद से लालू यादव अपनी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बीच-बीच में पटना आते हैं। 

प्रशंसकों को राहत की उम्मीद है
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई कोर्ट 15 फरवरी को सजा सुनाने वाली थी लेकिन लालू प्रसाद यादव 13 फरवरी को ही रांची पहुंच गये थे। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया था। लालू यादव स्टेट गेस्ट हाउस में रूके हैं। उनकी बेटी मीसा भारती भी पिता के साथ हैं। देखना होगा कि कोर्ट लालू प्रसाद यादव को राहत देती है सजा सुनाती है। प्रशंसक प्रार्थना कर रहे हैं कि उन्हें राहत मिले। 

लालू प्रसाद यादव ने लंबी पूजा की
गौरतलब है कि कोर्ट जाने से पहले लालू प्रसाद यादव ने लंबी पूजा की। समर्थकों की भारी भीड़ स्टेट गेस्ट हाउस में जमा थी। लालू प्रसाद यादव ने आज पीला कुर्ता पहन रखा था क्योंकि आज मंगलवार है और इसे भगवान हनुमान को समर्पित दिन माना जाता है।