logo

बिहार : मुख्यमंत्री आज 414.84 करोड़ के योजनाओं का करेंगे शिलान्यास व उद्घाटन 

nitish_kumar.jpg

पटना:
बिहार (Bihar) को आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री आज 414.84 करोड़ की अलग-अलग  योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे। इनमें कर्पूरी ठाकुर छात्रावास भवन का उद्घाटन भी शामिल है। बता दें कि मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद (CM secretariat dialogue) में सुबह 11:30 बजे से कार्यक्रम की शुरूआत हो चुकी है। इस कार्यक्रम का आयोजन पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, भवन निर्माण विभाग और पथ निर्माण विभाग की ओर से किया गया है।

 

341.03 करोड़ की लागत 9 अन्य कन्या आवासीय प्लस विद्यालय
इन योजनाओं के जरिये मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। जिसमें 341.03 करोड़ की लागत से 9 अन्य कन्या आवासीय प्लस टू उच्य विद्यालय निर्माण का शिलान्यास होगा। इसके साथ ही 59.87 करोड़ की लागत से 9 अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास निर्माण का शिलान्यास भी शामिल है।

बिहार के विकास पत्रिका का विमोचन
इसके अलावा 13.99 चार करोड़ की लागत से 3 नव निर्मित जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास भवन का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री व्यावसायिक पाठ्यक्रम मार्गदर्शन एवं उत्प्रेरण योजना का शुभारंभ करेंगे और बिहार के विकास पत्रिका का विमोचन भी किया जाएगा। बता दें कि कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के साथ भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी मौजूद रहेंगे।