logo

BIHAR : 4 हाथ और 4 पैर वाली बच्ची को देखने जुट रही भीड़, इलाके में चर्चा का बाजार गर्म

WhatsApp_Image_2022-05-27_at_2_40_29_AM.jpeg

डेस्क: 

बिहार के नवादा से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। चार हाथ चार पैर वाली बच्ची को देखने लोगों की भीड़ जुट रही है। दरअसल, ढाई साल की चहुंमुखी कुमारी के कमर के हिस्से से 2 हाथ और 2 पैर जुड़े हैं। जबकि बाकी के दोनों हाथ और पैर नॉर्मल हैं। परिवार वारिसलीगंज प्रखंड के हेमदा गांव में रहता है। परिवार बच्ची के लिए मदद की गुहार लगा रहा है। लेकिन वो जहां जा रहे हैं, बच्ची लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन जाती है। शुक्रवार की सुबह यह परिवार कचहरी रोड में SDO ऑफिस के पास मदद के लिए पहुंचा था।


जमा भीड़ ने की पूछताछ

जब बच्ची SDO ऑफिस के पास के पास खड़ी थी उस वक्त कई लोग उसके हाथ में पैसा तो कई खाने का समान देकर जा रहे थे। जमा भीड़ उत्सुकतावश पूछताछ कर रही थी। मां-पिता बता रहे थे कि वो पांच लोग हैं, जिनमें 4 दिव्यांग हैं।


परिवार के 4 लोग दिव्यांग हैं

चहुंमुखी के पिता का नाम बसंत पासवान वहीं मां का नाम उषा देवी है। पिता बताते है कि गोद की बच्ची चहुंमुखी कुमारी के अलावा 11 साल का पुत्र भी दिव्यांग है। बसंत पासवान कहते हैं कि परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट है। मजदूरी करके किसी तरह गुजारा चलता है। ऐसे में बच्ची के ऑपरेशन के लिए पैसे कहां से लाएंगे। पिता का कहना है कि प्रशासन मदद करे तो बहुत सहायता होगी।