logo

BIHAR : अग्निपथ योजना को लेकर दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी, जहानाबाद में रेलवे ट्रैक किया जाम 

WhatsApp_Image_2022-06-15_at_11_11_04_PM.jpeg

पटना:
बिहार में सेना में भर्ती के लिए सरकार द्वारा लाई गई  अग्निपथ’ योजना का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। युवाओं में इस योजना को लेकर आक्रोश और असंतुष्टि देखने को मिल रही है। देश के कई हिस्सों में इसके लिए जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। बिहार में भी बुधवार को छात्रों का बवाल जारी रहा। सुबह से ही छात्रों का आक्रोश सड़कों पर दिखा तो वहीं कई छात्र रेल ट्रैक पर जमे रहे। इसी सिलसिले में जहानाबाद, नवादा,अरवल में भी विरोध प्रदर्शन हुआ।


 जहानाबाद में रेलवे ट्रैक को किया जाम 
सबसे पहले जहानाबाद में आक्रोशित युवाओं ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया और 1PG ट्रेन को रोक दिया। 2 घंटे से रेलवे ट्रैक को अभ्यर्थियों ने जाम कर दिया। छात्रों को हटाने के लिए एसडीओ समेत कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर छात्रों को हटाने की कोशिश की। छात्र जाम हटाने को तैयार नहीं हुए। प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की और कई लोगों को चोटें भी लगी हैं। उग्र छात्रों को बाद में पुलिस ने खदेड़ दिया। इसके साथ ही युवाओं ने काको मोड़ के पास एनएच 83 और 110 हाईवे को जाम कर दिया। इस व्यस्त राजमार्ग को जाम किए जाने से पटना और नालंदा दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। काको मोड़ के पास आगजनी भी की गई।


नवादा में भी प्रजातंत्र चौक को जाम किया
राज्य के नवादा जिले में हजारों की संख्या में छात्र जुटें और शहर के प्रजातंत्र चौक को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम, एसडीपीओ, नगर थाना और भारी संख्या में पुलिस के जवानों ने छात्रों को समझाने की भरसक कोशिश की पर छात्रों ने अपना प्रदर्शन जारी रखा। प्रदर्शनकारी छात्र नवादा स्टेशन पहुंच कर अप और डाउन दोनों रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। छात्रों का लगातार विरोध जारी है और वे वे टीओडी को वापस लेने की कर रहे हैं।


अरवल में भी आगजनी 
इसी तरह अरवल में भी सेना बहाली के अग्निपथ नियमों का विरोध कर रहे यवाओं ने सड़क जाम कर दिय। NH-110 पर व किंजर बाजार में छात्रों ने विरोध में आगजनी की और सशस्त्र बलों में युवाओं की भर्ती के लिए सरकार द्वारा घोषित ‘अग्निपथ’ योजना को वापस लेने की मांग की।